ओडिशा: किसानों ने सरकारों के धान खरीद और दोषपूर्ण टोकन प्रणाली पर किया विरोध प्रदर्शन
ओडिशा: किसानों ने सरकारों के धान खरीद और दोषपूर्ण टोकन प्रणाली पर किया विरोध प्रदर्शन
Share:

भुवनेश्वर: धान खरीद में असामान्यता और राज्य सरकार की दोषपूर्ण टोकन प्रणाली से नाराज ओडिशा के किसानों ने बुधवार को राज्य के विभिन्न हिस्सों में सड़कों को अवरुद्ध कर विरोध प्रदर्शन किया। क्योंझर जिले के अंतर्गत हरिचंदनपुर के नाराज किसानों ने धरना दिया और बिना बिके धान के बोरे को लूटकर बाय पास सड़क जाम कर दिया। विरोध के चलते नारनपुर-दुगरी मार्ग पर वाहनों की आवाजाही काफी देर तक रुक गई।

एक प्रदर्शनकारी ने आरोप लगाया, 'हम राज्य सरकार और अक्षम जिला प्रशासन की सरासर उदासीनता के शिकार हो गए हैं। उन्होंने कहा, 'हम खरीद प्रक्रिया को सुचारू होने और हमारी उपज की खरीद होने तक अपने विरोध प्रदर्शन जारी रखेंगे। इसी तरह बालासोर जिले के पतरापुर के सैकड़ों किसानों ने फसल खरीद की मांग को लेकर अपनी धान की उपज सड़क पर खड़ी कर दी। कई किसानों को अभी तक टोकन पीढ़ी में देरी और गड़बड़ियों के कारण अपनी उपज बेचना है। उन्होंने कहा, अगर हमारी समस्याओं का समाधान नहीं हुआ तो हम अपना विरोध तेज करेंगे।

अनुगुल जिले के किशोर नगर के अखिल भारतीय किशन खेत मजदूर संगठन के बैनर तले एक अन्य किसान संगठन ने भी अपनी फसलों की खरीद के लिए खराब टोकन सिस्टम को वापस लेने की मांग को लेकर सड़कों पर उतर आए। उन्होंने किशोर नगर प्रखंड कार्यालय के समक्ष धरना दिया और अनुगुल कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा।

बेकार पड़ी कंपनियों को बेचेगी मोदी सरकार, 2.5 लाख करोड़ जुटाने का लक्ष्य

बंगाल चुनाव: ओवैसी का कोलकाता दौरा रद्द, ममता की पुलिस ने नहीं दी अनुमति

विधानसभा चुनाव से पहले एम॰ के॰ स्टालिन के साथ बातचीत के लिए चेन्नई जाएंगे ओमन चांडी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -