ओडिशा ने अप्रैल में अब तक का सबसे अधिक राज्य जीएसटी एकत्र किया
ओडिशा ने अप्रैल में अब तक का सबसे अधिक राज्य जीएसटी एकत्र किया
Share:

ओडिशा सरकार ने इस साल अप्रैल में 1,714.78 करोड़ रुपये का सबसे अधिक राज्य जीएसटी संग्रह एकत्र किया, जो पिछले महीने की तुलना में 52.20 प्रतिशत अधिक है। पिछले साल इसी महीने में, राज्य जीएसटी (एसजीएसटी) मॉप-अप 1,126.67 करोड़ रुपये था। उन्होंने कहा कि अप्रैल 2022 में माल और सेवा कर के संग्रह ने मार्च में निर्धारित 363.53 करोड़ रुपये के पिछले उच्च स्तर को बड़े अंतर से तोड़ दिया।

ओडिशा ने प्रमुख राज्यों के बीच सकल जीएसटी संग्रह की सबसे बड़ी वृद्धि दर को भी बनाए रखा है, अप्रैल 2022 में 4,910.23 करोड़ रुपये एकत्र किए गए, जबकि पिछले साल इसी महीने में 3,849.48 करोड़ रुपये एकत्र किए गए थे। यह 28% की वृद्धि हुई, "प्रवक्ता ने कहा। 

वाणिज्यिक कर और जीएसटी आयुक्त एसके लोहानी ने कहा कि इस साल अप्रैल में सकल संग्रह "माल और सेवा कर की शुरुआत के बाद से एक महीने में सबसे बड़ा था। अधिकारी के अनुसार।

लोहानी के अनुसार, खनन, विनिर्माण और व्यापारिक क्षेत्रों ने सकल जीएसटी वृद्धि के मामले में मार्ग का नेतृत्व किया है, जिन्होंने यह भी नोट किया है कि चोरों के खिलाफ नियमित निगरानी और खुफिया-आधारित कार्रवाई ने करदाता अनुपालन में बहुत सुधार किया है। हालांकि, महीने भर में अंतर-राज्यीय लेनदेन में महत्वपूर्ण वृद्धि के कारण, आईजीएसटी मासिक निपटान ने 89 प्रतिशत की नकारात्मक वृद्धि का प्रदर्शन किया है, उन्होंने कहा।

इस साल अप्रैल में कुल वैट संग्रह (पेट्रोल और शराब) 232.88 करोड़ रुपये था, जो पिछले महीने के 224.25 करोड़ रुपये से अधिक था, जो 3.85 प्रतिशत की वृद्धि थी।

गुजरात टाइटन्स के खिलाड़ियों ने मनाई ईद, रशीद खान ने ख़ास अफगानी डिश बनाकर सबको खिलाई

मई-जून में घूमने के लिए सबसे अच्छी हैं भारत की ये जगह, 5000 में पूरा हो जाएगा ट्रिप

दबंग नहीं निकलने दे रहे थे दलित दूल्हे की बारात, पुलिस के पहुँचते ही 'नायक नहीं खलनायक हूं मैं' पर जमकर नाचे लोग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -