नितीश के मंत्री 'जमा खान' बोले- हमारे पूर्वज हिन्दू राजपूत थे, आज भी कायम है रिश्तेदारी
नितीश के मंत्री 'जमा खान' बोले- हमारे पूर्वज हिन्दू राजपूत थे, आज भी कायम है रिश्तेदारी
Share:

हाजीपुर: बिहार के अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री जमा खान ने शुक्रवार को एक बयान में कहा है कि उनके पूर्वज हिन्दू थे. आज भी उनके खानदान के कई लोग हिन्दू राजपूत हैं. उन्होंने कहा कि हमारे परवाजों ने इस्लाम स्वीकार कर लिया था, इसलिए हम आज मुसलमान हो गए. उन्होंने यहां तक कहा कि आज भी उनके खानदान के हिंदु परिवारों में उनकी रिश्तेदारी कायम है. हालांकि, वे जबरन किसी का धर्म परिवर्तन करने को गलत मानते हैं.

बिहार के हाजीपुर में पत्रकारों से चर्चा करते हुए राज्य के अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री ने कहा कि यदि कोई अपनी मर्जी से अपना धर्म बदलता है तो यह ठीक है. उसकी मर्जी का सम्मान करना चाहिए, किन्तु जबरदस्ती ऐसा नहीं होना चाहिए. जमा खान ने आगे कहा कि यदि कोई जबरन किसी का मजहब तब्दील करवाता है, तो सरकार को इसमें हस्तक्षेप करना चाहिए. बिहार में यदि ऐसी कोशिश होती है, तो राज्य सरकार नहीं होने देगी. फिर भी यदि कोई ऐसा करता है वह बचने वाला नहीं है, कानून उसे कड़ी से कड़ी सजा देगा. 

मंत्री जमा खान ने आगे कहा कि किसी का भी जबरदस्ती धर्म परिवर्तन नहीं कराया जा सकता. कोई मेरे सिर पर पिस्तौल लगा देगा, तो भी मैं अपना मजहब नहीं बदलूंगा. कोई आदमी जबरदस्ती धर्म नहीं बदलेगा. यह तो पूरी तरह से अंतःकरण और आस्था का मामला है. 

राजस्थान में वैक्सीन सप्लाई सुनिश्चित करें...सीएम गहलोत ने नए स्वास्थ्य मंत्री को लिखी चिट्ठी

इस्लामिक काउंसिल ने घरेलू हिंसा विधेयकों पर कानून को किया रद्द

रूस में कोरोना के दैनिक मामलों में हो रही है वृद्धि, जानिए?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -