मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने हॉकी खिलाड़ियों को किया सम्मानित, दिया ये बड़ा इनाम

टोक्यो ओलंपिक में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाली पुरुष एवं महिला हॉकी टीम के खिलाड़ियों को सम्मान प्राप्त होना जारी है। ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक ने बुधवार को प्रदेश के 4 खिलाड़ियों को नकद पुरस्कार दिया है। मुख्यमंत्री पटनायक ने बुधवार को पुरुष टीम के अहम सदस्य बीरेंद्र लाकड़ा तथा अमित रोहिदास को 2.50-2.50 करोड़ रुपये एवं डीसीपी की पोस्टिंग सौंपी है। 

वहीं महिला टीम की प्लेयर दीप ग्रेस एक्का एवं नमिता टोप्पो 50-50 लाख रुपये नकद पुरस्कार दिया गया है। बता दें कि टोक्यो ओलंपिक में पुरुष एवं महिला टीम ने ऐतिहासिक प्रदर्शन किया। पुरुष टीम जहां 41 वर्ष पश्चात् मेडल जीतने में सफल हुई तो महिला टीम पहली बार सेमीफाइनल में पहुंची। महिला टीम सेमीफाइनल मुकाबला हारने के पश्चात् ब्रॉन्ज मेडल के लिए ग्रेट ब्रिटेन से मैच खेली थी। रानी रामपाल की टीम को इस मैच में हार प्राप्त हुई थी। टीम चौथे स्थान पर फिनिश की। 

भारतीय हॉकी के खिलाड़ियों को इस शिखर तक पहुंचाने का श्रेय नवीन पटनायक को जाता है। उन्होंने भारतीय हॉकी टीम को स्पॉन्सर करने का निर्णय लिया था। नवीन पटनायक की सरकार ने सहारा कंपनी के पश्चात् सन 2018 में हॉकी इंडिया फेडरेशन के साथ हाथ मिलकर 100 करोड़ रुपये स्पॉन्सर करने का डील साईन की। इस के चलते नवीन सरकार ने हॉकी इंडिया फेडरेशन से आगामी 5 वर्षों तक भारतीय हॉकी पुरुष व महिला खिलाड़ियों को स्पॉन्सर करने की बात की। 

दिल्लीवालों के लिए अच्छी खबर! आज से फेसलेस हुआ दिल्ली परिवहन विभाग

विराट कोहली पर भड़के यूजर्स, जानिए क्या है मामला?

याद रहेगा 'गोल्डन' भाला, प्रतिवर्ष 7 अगस्त को मनाया जाएगा जैवलिन थ्रो डे, हर जिले में होगी प्रतियोगिता

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -