दिल्लीवालों के लिए अच्छी खबर! आज से फेसलेस हुआ दिल्ली परिवहन विभाग

नई दिल्ली: दिल्लीवालों के लिए अच्छी खबर है, आज से परिवहन विभाग की 33 सेवाएं फेसलेस हो जाएंगी, मतलब कि अब वाहन संबंधी दस्तावेज के लिए परिवहन विभाग के कार्यलय के चक्कर लगाने की आवश्यकता नहीं होगी। अब ऑनलाइन ही डुप्लिकेट ड्राइविंग लाइसेंस, पता में परिवर्तन, नए कंडक्टर लाइसेंस, रजिस्ट्रेशन सर्टिफिकेट, डुप्लिकेट आरसी, एनओसी, परमिट ट्रांसफर, पैसेंजर सर्विस व्हीकल बैज समेत परिवहन संबंधी अन्य सभी दस्तावेज प्राप्त किए जा सकेंगे।

आज यानी बुधवार को दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल आईपी एस्टेट ऑफिस से फेसलेस सेवाओं का शुभारंभ करेंगे। उसके पश्चात् ड्राइविंग टेस्ट और फिटनेस टेस्ट को छोड़, परिवहन विभाग की अन्य सभी सेवाएं तथा परिवहन संबंधी दस्तावेज आप घर बैठे ही हासिल कर लेंगे। बता दें कि पहले ही परिवहन विभाग ने फेसलेस सर्विस के लिए मानक संचालन प्रक्रियाजारी कर दिया है। 

दिल्ली के चार एमएलओ ऑफिस आज से बंद हो जाएंगे, इनमें सराय काले खां, आईपी एस्टेट, वसंत विहार और जनकपुरी के नाम सम्मिलित हैं। इन कार्यालयों के वाहन और सारथी पोर्टल से संबंधित कार्य दक्षिणी क्षेत्र में राजा गार्डन और द्वारका में होंगे। परिवहन विभाग ने सेवाओं के फेसलेस करने के पश्चात् 33 सेवाओं के लिए चार दफ्तरों को बंद करने के आदेश दिए हैं।

'कश्मीरी महिलाओं' के यौन शोषण में लिप्त थे आतंकी, मारे गए दहशतगर्दों के पास से मिले कंडोम और वियाग्रा

सीएम पिनाराई विजयन को धमकी देने के आरोप में गिरफ्तार हुआ 40 वर्षीय व्यक्ति

कश्मीर में पत्रकार भी 'आतंकी' ! पढ़िए दो ग्रेनेड के साथ गिरफ्तार हुए आदिल भट की 'टेरर स्टोरी'

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -