कभी-कभी मेहमान के आने से भी मुसीबत घर आ जाती है
कभी-कभी मेहमान के आने से भी मुसीबत घर आ जाती है
Share:

भारतीय परंपरा के अनुसार मेहमान को भगवान का रूप माना गया है। इसलिए हर भारतीय के घर में मेहमान का आदर सत्कार किया जाता है। शास्त्रों मे भी मेहमान को आदर देने के लिए बताया गया है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि कभी कभी यही मेहमान आपकी परेशानी भी बढ़ा सकते हैं। जी हां आपके घर आया हुआ मेहमान आपको बढ़ी परेशानी में भी डाल सकता है। अब आप भी सोचते होगे कि आखिर कैसे इन मेहमानों को पहचाने जो हमारी मुसिबत बढ़ाते है। आज हम आपसे इसी सिलसिले में चर्चा कर रहे हैं। जहां पर हम जानेंगे कि हमारे घर आने वाले कुछ मेहमान ऐसे भी हैं जिनके आने मात्र से घर में कई तरह कि परेशानियां पैदा होने लगती हैं तो चलिए जानते हैं कौन से वह मेहमान होते हैं जो नुकसान दायक होते हैं। 

ऐसे लोग जो अपने मूल स्वभाव को छिपाते है उन्हें पाखंडी कहा जाता है। ये लोग छल कर दूसरे से उनका पैसा और संपत्ति छिनाने का प्रयास करते हैं। मनुस्मृति में पांखडी लोगों को कभी भी मेहमान नही बनाने की सलाह दी गई है।

ऐसे लोग जो लूट-पाट,चोरी,डकैती आदि करते है उन्हें कभी भी अपना मेहमान बनाकर अपने घर पर नही बुलाना चाहिए। ऐसे लोग आपकी संपत्ति को अपना बनाने का कोशिश करते है। इसलिए बुरे कामो को करने वाले को कभी भी अतिथि नही बनाना चाहिेए।

आमतौर पर कुछ ऐसे लोग होते है जो आपका दुख देखकर दुखी होने के बजाए उन्हें खुशी मिलती है। ऐसे लोगो को अगर घर पर अतिथि बनकर लाते है तो आपका नुकसान ही होगा।

जो लोग वेदों में विश्वास नही करते है वे नास्तिक स्वभाव के होते है। ऐसे लोगों के घर में आने से नेगेटिव एनर्जी अधिक हो जाती है इसलिए मनुस्मृति में ऐसे लोगो को कभी अतिथि नही बनाने के बारें मे कहा गया हैं।

 

माता काली के इस विशेष पूजन से आपकी सारी समस्याओं का अंत निश्चित है

इस समय किया गया कोई भी कार्य हमेशा असफल ही होता है

यह आसान से उपाय जिनसे माता लक्ष्मी होती है जल्द ही प्रसन्न

जीवन में सदा खुश रहने का आप भी जान लें ये मूल मंत्र

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -