झारखण्ड में मंत्रिमंडल विस्तार का शपथ ग्रहण समारोह आज
झारखण्ड में मंत्रिमंडल विस्तार का शपथ ग्रहण समारोह आज
Share:

रांची: झारखंड में हेमंत सोरेन मंत्रिमंडल का विस्तार आज होने वाला है और नए मंत्रियों को रांची के राजभवन में दोपहर 3 बजकर 45 मिनट पर आयोजित शपथग्रहण समारोह में शपथ दिलाई जाने वाली है. इससे पहले 24 जनवरी 2020 को मंत्रिमंडल के विस्तार की खबरें थीं लेकिन ऐन वक्त पर इसे टाला जा चुका था. वहीं यह भी कहा जा रहा है कि कांग्रेस से तीन सदस्यों को मंत्रिमंडल में शामिल किया जा सकता है. जंहा मंत्रिमंडल विस्तार में 8 नए मंत्री राजभवन में मंगलवार यानी 28 जनवरी 2020 को आयोजित शपथग्रहण समारोह में शपथ लेने वाले है.  

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) के नेता हेमंत सोरेन ने 29 दिसंबर 2019 को झारखंड के 11वें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली.  झारखंड विधानसभा चुनाव में झामुमो, कांग्रेस और राजद के महागठबंधन ने बड़ी जीत हासिल की थी.  81 सदस्यीय विधानसभा में जहां महागठबंधन ने बहुमत से ज्यादा 47 सीटें जीतीं तो वहीं सत्तारूढ़ भाजपा को सिर्फ 25 सीटों से ही संतोष करना पड़ा. 

जंहा हेमंत सोरेन के शपथ ग्रहण समारोह में कांग्रेस नेता राहुल गांधी और राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के अलावा पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस नेता ममता बनर्जी, आम आदमी पार्टी सांसद संजय सिंह, राष्ट्रीय जनता दल के नेता तेजस्वी यादव, लोकतांत्रिक जनता दल के नेता शरद यादव, डीएमके नेता स्टालिन और सीपीआई के नेता डी राजा शामिल हुए थे. 

शाहीन बाग़ विरोध प्रदर्शन को लेकर बोले चिदंबरम, कहा- केंद्र सरकार को बताया असली टुकड़े-टुकड़े गैंग

सांसद सनी देयोल ने महत्वपूर्ण मीटिंग में लिया भाग, संबोधन में ​बोली ये बात

ट्रम्प के खिलाफ बड़ा खुलासा, जांच में मदद करने तक यूक्रेन की मदद रोकने को कहा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -