इस अभिनेत्री का रेप केस से जुड़ा था नाम, जो अब 'दीदी' के टिकट पर लड़ेगी चुनावी संग्राम

इस अभिनेत्री का रेप केस से जुड़ा था नाम, जो अब 'दीदी' के टिकट पर लड़ेगी चुनावी संग्राम

कोलकाता: 2019 लोकसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है। इस क्रम में मंगलवार को प्रदेश की सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो और पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने प्रदेश के सभी 42 लोकसभा सीट पर प्रत्याशियों के नाम की घोषणा कर दी है। तृणमूल कांग्रेस के लोकसभा प्रत्याशियों की सूची में आठ मौजूदा सांसदों का टिकट काटते हुए आठ विधायकों को उनकी जगह प्रत्याशी बनाया गया है।

जब भी भारत को पीड़ा होती है, राहुल गाँधी को ख़ुशी मिलती है - कानून मंत्री

तृणमूल कांग्रेस की तरफ से जिन विधायकों को टिकट दिया गया है वे ममता बनर्जी के भरोसेमंद हैं और विधायक होने के बाद भी उन्होंने अपने-अपने क्षेत्रों में एक सांसद से अधिक कार्य किया है। उनकी प्रसिद्धी मौजूदा सांसदों से आगे जा चुकी है, इसीलिए ममता ने उन्हें उम्मीदवार बनाया है । इस बीच बता दें कि पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने बेहद सोची समझी रणनीति के तहत बांग्‍लादेश की बॉर्डर से सटी बशीरहाट लोकसभा सीट से फिल्म स्‍टार नुसरत जहां को चुनावी मैदान में उतारा है। पार्क स्‍ट्रीट रेप केस के चलते विवादों में रहने वाली बंगाली फिल्‍म स्‍टार नुसरत जहां को टिकट देकर ममता बनर्जी ने एक साथ कई निशाने साधे हैं।

गजब ढा रही है प्रदेश की लंगड़ी सरकार : शिवराज

वहीं, इसी रेप कांड के कारण नुसरत जहां सोशल मीडिया पर काफी ट्रोल भी हो रही हैं। बता दे कि उत्तर प्रदेश में कम सीटें मिलने की आशंका के बाद भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) इसकी भरपाई पश्चिम बंगाल से करना चाह रही है किन्तु 'दीदी' को यह मंजूर नहीं है। भाजपा के इरादों पर पानी फेरने के लिए ममता ने बशीरघाट सीट से नुसरत जहां पर दांव लगाया है।

खबरें और भी:-

पीएम मोदी ने जनता से की मतदान करने की अपील, आमिर खान ने दिया ये जवाब

राहुल पर भाजपा का तीखा प्रहार, कहा- आपके परनाना ने ही चीन को तोहफे में दी थी UNSC की सीट

गहलोत बोले- कांग्रेस सरकार के समय 15 बार सर्जिकल स्ट्राइक हुई, लेकिन कभी इसकी चर्चा तक नहीं की