अस्पताल में प्रसूता को उसका मृत बच्चा देने के लिए मांगे 600 रुपये
अस्पताल में प्रसूता को उसका मृत बच्चा देने के लिए मांगे 600 रुपये
Share:

सहरसा. बिहार के सहरसा में जिला अस्पताल में एक महिला को उसका मृत बच्चा देने के लिए नर्स के 600 रुपये मांगने का मामला सामने आया है. आपको बता दे कि नर्स ने पैसे नहीं देने पर शव देने से इनकार कर दिया. जिसके बाद परिजनों ने मामले कि शिकायत सिविल सर्जन से की. और महिला को उसके मृत बच्चे को सौपा गया. लेकिन नर्स पर कोई कार्यवाही नहीं की गयी. महिला अपना काम समय रूप से करती रही. और डॉक्टर्स ने उसे एक शब्द भी नहीं कहा. 

गौरतलब है कि महिला गांव से अपना इलाज करने अस्पताल आयी थी जहा उसने एक मृत बच्चे को जन्म दिया. वही पुरे मामले पर पीड़िता के पति ने बताया कि शनिवार को वो अपने पत्नी के पेट दर्द के चलते उसे अस्पताल लेकर आये थे. जहा सभी स्वास्थ्य कर्मी सो रहे थे. किसी तरह नर्स को जगाया और उसे पत्नी की परेशानी बताई. लेकिन नर्स ने भर्ती  करने के लिए पैसों की मांग की. जब उन लोगों ने पैसे मांगने का विरोध किया तो कमरे में बैठे प्रभारी चिकित्सक ने इलाज करने के बजाय सदर अस्पताल रेफर कर दिया. वही जब एम्बुलेंस की मांग की तो कहा की यह बाढ़ पीडितों के लिए है. और जब उन्हें बताया गया कि वह लोग भी बाढ़ पीड़ित ही हैं तब कहा गया कि ड्राइवर को खोज कर बात कर लो. जिसके बाद पीड़ित को टेम्पो में डालकर अस्पताल ले गए. इलाज में देरी के चलते महिला ने मृत बच्चे को जन्म दिया. और अस्पताल की नर्स ने मृत बच्चे को देने के लिए भी पैसे मांग लिए.
बता दे कि प्रसूता के साथ गांव से सदर अस्पताल तक साथ आयी आशा कार्यकर्ता ने नर्स द्वारा पैसे मांगने का विरोध किया गया. लेकिन नर्स ने बिना पैसे दिए बच्चे को देने से इंकार कर दिया. इसके बाद पीड़ित परिजन व आशा कार्यकत्री सदर अस्पताल के डीएस एवं सिविल सर्जन को आवेदन देकर शिकायत की. तब जाकर महिला को उसका बच्चा दिया गया. लेकिन नर्स पर कोई कार्यवाही नहीं की गयी .

6 डॉक्टरों की टीम ने 11 घंटे सर्जरी कर जोड़ा कटा हाथ

इस साल देश में बढे स्वाइन फ्लू से मौत के आंकड़े

दो नाबालिग लड़कियों पर हुआ एसिड अटैक,अस्पताल में हालत नाजुक

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -