जर्मन कंपनियों के बोर्ड में महिलाओं की संख्या नई ऊंचाई पर पहुंची
जर्मन कंपनियों के बोर्ड में महिलाओं की संख्या नई ऊंचाई पर पहुंची
Share:

 


कंसल्टिंग फर्म अर्न्स्ट एंड यंग द्वारा जारी एक रिपोर्ट के अनुसार, जर्मनी में सूचीबद्ध फर्मों के महिला बोर्ड सदस्यों की संख्या एक नई ऊंचाई पर पहुंच गई, जिसमें 700 में से 94 महिलाएं (ईवाई) थीं। शुक्रवार को जारी एक शोध के अनुसार, बोर्ड की महिला सदस्यों की संख्या में एक वर्ष में 20 की वृद्धि हुई, जिससे जर्मन निगमों में महिला बोर्ड सदस्यों की कुल संख्या 13.4% हो गई।

जर्मनी में सूचीबद्ध हर दो निगमों में से एक में अभी भी इसके कार्यकारी बोर्ड में एक भी महिला नहीं है, जो एक साल पहले 62% थी। सर्वेक्षण में शामिल 160 कंपनियों में से केवल नौ में एक महिला सीईओ थी।

जर्मन सरकार ने निजी क्षेत्र में प्रबंधन भूमिकाओं में अधिक महिलाओं की भर्ती के लिए प्रबंधन में समान अधिकार प्राप्त करने के लिए बाध्यकारी उद्देश्य के साथ इस गर्मी में देश के प्रबंधन पदों के क़ानून में एक संशोधन पेश किया। परिवार मामलों के मंत्रालय के अनुसार, वरिष्ठ नागरिक, महिला और युवा, सूचीबद्ध फर्मों और निगमों को जर्मनी में समान कोड-निर्धारण अधिकारों के साथ प्रबंधन बोर्ड में कम से कम एक महिला का चयन करने की आवश्यकता होगी यदि बोर्ड में तीन से अधिक सदस्य हैं।

लेबनान में 23 सीरियाई लोगों को अवैध रूप से प्रवेश करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया

दक्षिण अफ्रीकी संसद अपने प्रमुख कार्यक्रम को आगे बढ़ाएगी

प्रेग्नेंसी को लेकर महिला एंकर ने किया हैरतंअगेज खुलासा, बताया किस कारण हुई प्रेग्नेंट?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -