2000 किलोमीटर का सफर तय कर स्टूडेंट पहुंचा  अपने घर
2000 किलोमीटर का सफर तय कर स्टूडेंट पहुंचा अपने घर
Share:

COVID-19 ने लगभग हर क्षेत्र को बहुत प्रभावित किया है. वही कोरोना वायरस की वजह से लॉकडाउन के चलते कई अजीब चीजें देखने को मिली हैं. जिन चीजों के बारे में कोई कभी सोच भी नहीं सकता था वो चीज़े सामने आई है. लॉकडाउन के दौरान सार्वजनिक परिवहन के साधन पर भी प्रतिबन्ध रहा है. नेशनल और इंटरनेशनल फ्लाइट्स भी इस दौरान रद्द की गई हैं. इस कारण सैकड़ों लोग पैदल ही अपने घरों की ओर चले गए, जो पैदल नहीं गए वे किसी सपोर्ट के सहारे गए.

वही कुछ लोगों ने तो अपने साधन से इतनी ज्यादा दूरी बना ली, कि वो अपने आप में आश्चर्य करने वाला हो गया. वही लंदन के स्कॉटलैंड से ऐसा ही एक मामला सामने आया है. स्कॉटलैंड में रहने वाले एक छात्र को अपने घर में रह रहे माता-पिता की इतनी याद आई, कि उसने साइकिल से ही 2000 किलोमीटर का सफर तय कर डाला, वो 48 दिन तक साइकिल चलाकर अपने माता-पिता के पास पहुंचा. अपने बेटे को समक्ष देखकर माता-पिता की आंखों में आंसू भर आए.

बता दे, की छात्र का नाम क्लेन पापादिमित्रिउ है. वो स्कॉटलैंड के एबरडीन में एक यूनानी छात्र है. 20 वर्षीय पापादिमित्रियो, एबरडीन विश्व विद्यालय में इलेक्ट्रिकल और इलेक्ट्रॉनिक इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रहे हैं. COVID-19 का प्रकोप फैलने के कारण सभी स्थानों  पर स्कूल कॉलेज और पढ़ाई लिखाई बंद है. पढ़ाई बंद हो जाने के पश्चात् उसके पास  बहुत समय बच गया, इसका उचित उपयोग करने के लिए उसने प्लान बनाया. और अब वो मोटर साइकिल से कोरोनाग्रस्त यूरोप से बाहर चला जाएगा. और अंत में घर पहुंच ही गए. 

कोरोना को जड़ से मिटा सकती है रूस की वैक्सीन, 3 करोड़ खुराकों का उत्पादन हुआ शुरू

भारत के प्रयासों के बाढ़ झुका पाक, दिया दूसरा काउंसलर एक्सेस

भारत में काफी क्षमता, पूरे विश्व के लिए वैक्सीन बना सकती हैं यहाँ की कंपनियां - बिल गेट्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -