घरेलू विमान यात्रियों की संख्या सितम्बर में 15 फीसदी बढ़ी
घरेलू विमान यात्रियों की संख्या सितम्बर में 15 फीसदी बढ़ी
Share:

नई दिल्ली : देश के घरेलू विमान यात्रियों की संख्या में लगातार वृद्धि हो रही है.इससे यात्रियों के बदलते रुझान का पता चलता है.गत सितम्बर माह में 15.5 फीसदी की वृद्धि दर्ज की गई है. एक वैश्विक एयरलाइन एसोसिएशन ने शुक्रवार को यह जानकारी दी.

इंटरनेशनल एयर ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन (आईएटीए) के वैश्विक विमान यात्रियों के आंकड़े बताते हैं कि प्रमुख विमानन बाजारों में ऑस्ट्रेलिया, ब्राजील, चीन, जापान, रूस और अमेरिका शामिल हैं.जिनमे भारत की घरेलू मांग (प्रति यात्री राजस्व या आरपीके) प्रमुख विमानन बाजारों में सबसे अधिक है.भारत के आरपीके (यात्रियों की संख्या) में सितम्बर में पिछले साल की इसी अवधि की तुलना में 15.5 फीसदी की वृद्धि हुई. इस सूची में भारत के बाद चीन (10.1 फीसदी) और रूसी फेडरेशन (7.3 फीसदी)का नंबर आता है.

वहीँ दूसरी ओर आईएटीए के सितम्बर के ग्लोबल पैसेंजर ट्रैफिक डेटा के अनुसार अमेरिका में मौसम की गड़बड़ी के कारण सितम्बर में सिर्फ गत वर्ष के मुकाबले 4.2 फीसदी की वृद्धि दर्ज की गई, इस कारण आरपीके पर 40 फीसदी से अधिक असर पड़ा.इस मामले में भारत और चीन दो अंकों के सालाना ट्रैफिक के साथ सभी बाजारों में सबसे आगे हैं.

यह भी देखें

प्लेन में मिला खत, हाईजेकिंग को लेकर हुई लैंडिंग

प्लेन सिर्फ सफेद ही नहीं बल्कि कलरफुल भी होते है

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -