गुलाबजल से एकदम निखार जाएगी आपकी त्वचा, बस करें ये काम
गुलाबजल से एकदम निखार जाएगी आपकी त्वचा, बस करें ये काम
Share:

गुलाबजल का इस्तेमाल लगभग सभी घरो में किया जाता है, पर क्या आपको पता है की गुलाबजल के इस्तेमाल से आप अपनी सुंदरता में भी निखार ला सकती है, स्किन के लिए गुलाबजल का इस्तेमाल बहुत फायदेमंद होता है, ये एक अच्छे स्किन टोनर का काम करता है, खासकर के जिन लड़कियों की स्किन ड्राई है उनके लिए तो गुलाबजल का इस्तेमाल बहुत फायदेमंद होता है, गुलाबजल का इस्तेमाल कर के आप ग्लोइंग स्किन पा सकती हैं.

1- अपनी स्किन में चमक लाने के लिए एक बाउल में थोड़ा सा दही ले, अब इसमें थोड़ा गुलाबजल, गुलाब की पंखुड़ियां डालकर रात भर के लिए छोड़ दे, सुबह उठने पर सुबह इसे पीस लें. अब इस पेस्ट को अपने चेहरे पर लगाए और जब ये सूख जाये तो इसे ठन्डे पानी से धो ले, ऐसा करने से आपकी स्किन में ग्लो आ जायेगा,

2- स्किन के लिए ग्रीन टी का इस्तेमाल भी बहुत फायदेमंद होता है, ग्रीन टी में भरपूर मात्रा में एंटी-ऑक्सीडेंट्स मौजूद होते हैं जो स्किन को डिटॉक्सीफाई करने का काम भी करते है, इसे इस्तेमाल करने के लिए एक बरतन में आधा कप पानी डालकर उबलने के लिए रख दे, जब ये उबलने लगे तो इसमें 2 टी-बैग्स को डालकर अच्छे से उबाल लें. जब ये अच्छे से उबल जाये तो इसे आंच से उतारकर ठंडा होने के लिए रख दे, अब इसमें  2 चम्मच गुलाबजल मिलाकर अपने चेहरे पर लगाए.

3- ड्राय स्किन वालो के लिए गुलाबजल का इस्तेमाल बहुत फायदेमंद होता है,  इसके लिए 1 चम्मच शहद में 1 चम्मच गुलाबजल मिलाकर चेहरे पर लगाए. इसके इस्तेमाल से आपकी स्किन की ड्राईनेस दूर हो जाएगी.

आषाढ़ अमावस्या में भूलकर भी न करें ये काम वरना हो सकता है भारी नुकसान

प्रभास के सुपरस्टारडम का बोलबाला, आदिपुरुष की 140 करोड़ की बम्पर ओपनिंग ने नए वैश्विक बॉक्स ऑफिस रिकॉर्ड किए सेट

जानिए कौन है जेनी किम और क्यों है विवादों में

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -