अब यूट्यूब के बैकग्राउंड पर भी सुन सकते है गाने, जानिए कैसे...?
अब यूट्यूब के बैकग्राउंड पर भी सुन सकते है गाने, जानिए कैसे...?
Share:

YouTube काफी पॉपुलर वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म है। कंपनी यूजर्स को प्रीमियम सब्सक्रिप्शन को भी पेश कर रहे है। YouTube के प्रीमियम सब्सक्रिप्शन में यूजर्स को कई बेनिफिट्स भी प्रदान किए जा रहे है। हालांकि, इसके लिए आपको पैसे खर्च करना पड़ जाता है।  लेकिन, आप दूसरे तरीके से भी YouTube प्रीमियम के कई फीचर्स का लाभ फ्री में उठा पाएंगे। जिसके लिए आपको कोई पैसे खर्च करने की जरूरत नहीं होगी। हालांकि,जिसके लिए आपको गूगल क्रोम मोबाइल ऐप की सहायता लेनी होगी। 

YouTube को एंड्रॉयड फोन में भी बैकग्राउंड में बिना पैसे खर्च किए भी चला सकते है। जिसके लिए आपको कुछ स्टेप्स फॉलो करना पड़ेगा। इसके लिए आप सबसे पहले YouTube को गूगल क्रोम ब्राउजर में ओपन कर सकते है।  जिसके उपरांत आपको इसे डेस्कटॉप व्यू में ओपन करना पड़ेगा। इसके लिए आपको क्रोम में दिए गए विकल्प को टॉप कॉर्नर में मौजूद थ्री डॉट से ओपन करना पड़ेगा। जिसमे आपको डेस्कटॉप साइट का ऑप्शन भी मिलने वाला है। इस पर क्लिक कर दें। जिसके उपरांत आप किसी वीडियो को प्ले कर सकते है। 

वीडियो प्ले होने के उपरांत होम बटन दबा कर होम स्क्रीन पर आ जाएं। जिसके उपरांत आप फोन के नोटिफिकेशन को ओपन करके वीडियो प्ले के ऑप्शन पर क्लिक कर सकते है। इससे बैकग्राउंड में ही वीडियो चलने लगेगा और आप ईयरफोन लगाकर इसे म्यूजिक प्लेयर की तरह यूज कर पाएंगे।  

iPhone यूजर्स के लिए ये है तरीका: YouTube आईफोन में भी बैकग्राउंड में चलाया जा सकेगा इसके लिए आपको आईफोन में क्रोम ब्राउजर से YouTube को ओपन करना पड़ेगा। जिसके उपरांत  विकल्प में जाकर रिक्वेस्ट डेस्कटॉप साइट पर क्लिक करना पड़ेगा। फिर आप किसी वीडियो को प्ले करके होम स्क्रीन पर आ जाएं आपका वीडियो चलता रहने वाला है। इसे ऑडियो प्लेयर की तरह यूज करने के लिए आपको कंट्रोल सेंटर से म्यूजिक को प्ले करना होगा।

अब दो दिन बाद भी WhatsApp से हटा सकेंगे मेसेज

अब सभी कंपनियों के होश उड़ाएगा BSNL का ये नया प्लान

बंपर धमाका: मात्र 749 में मिल रहा ये स्मार्टफ़ोन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -