अब अंडरआर्म्स और कोहनी का कालापन नहीं करेगा शर्मिंदा जब अपनाएंगे ये ब्यूटी टिप्स
अब अंडरआर्म्स और कोहनी का कालापन नहीं करेगा शर्मिंदा जब अपनाएंगे ये ब्यूटी टिप्स
Share:

शरीर के किसी भी अंग का कालापन अक्सर शर्मिंदगी का कारण बन जाता है लेकिन आज हम बात कर रहे है अंडरआर्म्स और एल्बो के कालेपन के बारे में ये हिस्से अक्सर हाइलाइट्स तोह नहीं होते लेकिन जिन्हे शॉर्ट्स या स्लीवलेस पहने का शौक हो उनके लिए ये काफी तकलीफदायक होता है इसलिए आज हम आपके साथ शेयर करने जा रहे है कुछ घरेलु नुश्खे जो आपको इनका कालापन दूर करने में मदद करेगा 

इसके लिए आप एलो वेरा का इस्तेमाल कर सकते है एलोवेरा से कोहनी और अंडरआर्म्स का कालापन दूर करने के लिए आप एलोवेरा लीफ को छीलकर उसे अंडरआर्म और कोहनी पर रगड़ें। ऐसा 5 से 7 मिनट के लिए करें और फिर 20 मिनट के लिए इसे लगाकर छोड़ दें। फिर धो।  या फिर निम्बू या शहद का इस्तेमाल भी किया जा सकता है इसके लिए दो चम्मच शहद में आधा नींबू और थोड़ा सा गुलाबजल मिलाकर एक मिश्रण तैयार कर लें। इस मिश्रण से 5 मिनट अंडरमार्म्स और कोहनी पर मसाज करें फिर 20 मिनट के लिए लगा रहने दें और इसके बाद आप हल्के गुनगुने पानी में शॉवर ले लें।

अगर आप इन नुस्खों को नहीं आजमा सकती है तो फिर बाहर निकलने से पहले कोहनी पर सनस्क्रीन जरूर लगाएं। साथ ही वैक्स कराने के बाद अंडरआर्म्स में पाउडर लगाने से बचें। पाउडर के कारण पोर्स बंद हो जाते हैं और स्किन भी काली पड़ती है। इसलिए पानी से क्लीन कराने के बाद मॉइश्चराइजर लगाएं।

आलिया भट्ट के इस खूबसूरत गाउन के मुरीद हुए लोग, लाखों में है कीमत

अपनी दादी के साथ इवेंट में पहुंचीं सारा अली खान, कहा- 'मेरे लिए बड़ी अम्मा...'

महिलाये ना करे Breast के साथ ये गलतिया, अंजाम हो सकता है दर्दनाक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -