अब महंगा हुआ हाइवे का सफर, देना होगा इतना चार्ज
अब महंगा हुआ हाइवे का सफर, देना होगा इतना चार्ज
Share:

राष्ट्रीय राजमार्ग पर बरेली से लखनऊ का सफर महंगा हो चुका है। अब फरीदपुर में भी टोल टैक्स देना पड़ जाएगा। बरेली से लखनऊ तक सीतापुर जिले के खैराबाद और लखनऊ के इंटौंजा में टोल के उपरांत तीसरा टोल बुधवार को सुबह 8 बजे से फरीदपुर में शुरू हो चुका है। अब एक दिन में 12000 से ज्यादा वाहनों को टोल देकर गुजरना  पड़ जाएगा। चौथा टोल लखीमपुर जिले के मैगलगंज में प्रस्तावित है, जो इस वर्ष के अंत तक शुरू होने का अनुमान भी लगया जा रहा है।

फरीदपुर टोल प्लाजा पर वसूली के लिए जरूरी इंतजाम पहले ही पूरे किए जा चुके है। तीन महीने के लिए टोल वसूली करने की जिम्मेदारी NHAI ने निजी कंपनी को सौंपी है। NHAI के प्रोजेक्ट मैनेजर ने कहा कि सेवाएं संतोषजनक होने पर एक्सटेंशन मिलना शुरू हो चुका है। उन्होंने कहा कि एक दिन में 12 हजार वाहन टोल से गुजरने की उम्मीद लगाई जा रही है। टोल प्लाजा से गुजरने वाली पहली गाड़ी का पूजन किया गया। चालक को मिठाई खिलाकर टोल टैक्स वसूला गया। 

इन लोगों को 330 रुपये में मिलेगा पास: टोल प्लाजा के बीस किलोमीटर दायरे में रहने वाले लोगों को 330 रुपये माह में पास मिलने वाला है। NHAI के प्रोजेक्ट मैनेजर बीपी पाठक ने कहा कि अगर आपका गांव टोल प्लाजा के बीस किलोमीटर दायरे में है तो निवास होने के साक्ष्य के साथ वाहन की RC लगाकर फास्ट ट्रैक का पास प्राप्त कर सकते हैं। वाहन और गांव के निवास का प्रमाणपत्र जिसके नाम होगा फास्ट ट्रैक उसी के नाम जारी होने वाला है।

नहीं रहे महिंद्रा एंड महिंद्रा के पूर्व चेयरमैन, इस वजह से हुआ निधन

नशा मुक्ति अभियान के तहत पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 3 हजार लीटर लहान की नष्ट

नदी किनारे नग्न अवस्था में मिला महिला का शव, मचा हड़कंप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -