अब गंगा पार करने के लिए करना पड़ेगा 40 Km का अतिरिक्त सफर, जानिए क्या है वजह

प्रयागराज: आपको यदि गंगा नदी पार करना है, तो अब आपको 40 किलोमीटर का अतिरिक्त सफर करना होगा. दरअसल, संगम नगरी प्रयागराज के फाफामऊ इलाके में गंगा नदी पर स्थित चन्द्रशेखर आजाद सेतु मरम्मत के लिए एक माह तक बंद रहेगा. इस कारण अब इस पुल पर वाहनों की आवाजाही नही हो पाएगी. वहीं अचानक पुल की मरम्मत के निर्णय को लेकर इसका विरोध शुरू हो गया है. लोगों ने पहले वैकल्पिक प्रबंध करने की मांग की है. ये पुल साल 1988 में बनकर तैयार हुआ था. 

चंद्रशेखर आजाद ब्रिज को मरम्मत के लिए एक माह के लिए बंद करने का निर्णय लिया गया है. इस दौरान इस ब्रिज में आयलिंग, ग्रीसिंग के साथ ही इसके टूटे फुटपाथ का भी मरम्मत कार्य कराये जाने की तैयारी है. अब अचानक ब्रिज की मरम्मत को लेकर PWD और सेतु निगम की तरफ से लिए गए इस फैसले का विरोध भी आरंभ हो गया है. स्थानीय लोगों का कहना है कि ब्रिज की मरम्मत कराने का फैसला अभी उचित नहीं है, विभाग ने इसके लिए जो वक़्त चुना है, वो गलत है, क्योंकि इससे आम जनता की परेशानी बहुत बढ़ जायेगी, इस पुल के बन्द होने से तक़रीबन 40 किलोमीटर की ज्यादा दूरी तय करनी पड़ेगी और झूंसी जाकर शास्त्री ब्रिज से जाना पड़ेगा.

बता दें कि ये ब्रिज प्रयागराज से रायबरेली और लखनऊ के साथ ही प्रतापगढ़, सुल्तानपुर होते हुए अयोध्या को जोड़ने वाला इकलौता टू लेन ब्रिज है. इसके एक महीने तक बंद होने से वाहनों को शास्त्री ब्रिज से होते हुए अंदावा होकर हाईवे पर जाना होगा. इसका सीधा प्रभाव रोडवेज की बसों और प्राइवेट साधनों के किराये पर भी पड़ेगा.

पीयूष गोयल ने आज विभिन्न निर्यात संवर्धन परिषदों के नेताओं के साथ की बैठक

लगातार दूसरे दिन गिरे डीजल के दाम, जानिए पेट्रोल का आज का दाम

NCB की रडार पर है सबसे बड़ा ड्रग तस्कर मूसा, बॉलीवुड सेलिब्रिटीज को करता है ड्रग सप्लाई!

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -