अब 16 फ़रवरी को होगा MCD के मेयर और डिप्टी मेयर का चुनाव, 3 बार नाकाम हो चुकी कोशिश
अब 16 फ़रवरी को होगा MCD के मेयर और डिप्टी मेयर का चुनाव, 3 बार नाकाम हो चुकी कोशिश
Share:

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के उपराज्यपाल (LG) विनय कुमार सक्सेना ने MCD में मेयर, डिप्टी मेयर और स्टैंडिंग कमेटी के सदस्यों के चुनाव के लिए 16 फरवरी को कराने के प्रस्ताव को स्वीकृति दे दी है. बता दें, बीते 3 बार से MCD मेयर का चुनाव नहीं हो पा रहा है. आम आदमी पार्टी (AAP) की सरकार ने MCD के सदन की 13 या 14 फरवरी को मीटिंग बुलाने का प्रस्ताव दिया था, किन्तु 13 फरवरी को इसी मामले की सर्वोच्च न्यायालय में सुनवाई है, जिसको देखकर केजरीवाल सरकार और MCD 16 फरवरी को चौथी बार मेयर, डिप्टी मेयर और स्टैंडिंग कमेटी चुनाव कराने पर राजी हुए और इस प्रस्ताव को LG के पास भेजा था. अब इस प्रस्ताव को उपराज्यपाल ने हरी झंडी दे दी है.

बता दें कि MCD सदन अब तक 3 दफा मेयर का चुनाव करने में नाकाम रहा है. जब-जब मेयर के चुनाव के लिए सदन की मीटिंग बुलाई जाती है, तब-तब हंगामा होता है और कार्यवाही स्थगित कर दी जाती है. महापौर के चुनाव के लिए सदन की पिछली बैठक 6 फरवरी को हुई थी और मनोनीत पार्षदों को मताधिकार देने को लेकर हुए बवाल के बाद कार्यवाही को स्थगित कर दिया गया था. AAP ने प्रक्रिया को रोकने के लिए भाजपा पर साजिश रचने का इल्जाम लगाया है.

इससे पहले 6 जनवरी को और फिर 24 जनवरी को सदन की मीटिंग को हंगामे के बाद स्थगित कर दिया गया था. AAP ने कोर्ट की निगरानी में चुनाव कराने के लिए सुप्रीम कोर्ट का रुख किया था. बता दें कि दिल्ली में MCD का चुनाव चार दिसंबर 2022 को हुआ था और 7 दिसंबर को परिणाम आए थे. इस चुनाव में AAP ने 250 में से 134 वार्ड पर जीत दर्ज की थी, जबकि भाजपा को 104 सीट मिली थीं.

तीसरे दिन ही भारत जोड़ो यात्रा छोड़ने वाले थे राहुल गांधी, हो गई थी ये गंभीर समस्या

'सड़क इतनी ख़राब है कि, मुझे ट्रेन से जाना पड़ा..', गडकरी को सीएम स्टालिन का पत्र

सीरिया जाकर 'आतंकी' बनना चाहता था आरिफ, 2 साल से अल क़ायदा के संपर्क में था, NIA ने दबोचा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -