अब 499 रुपए में बदलवा सकते है इस फोन की बैटरी

Xiaomi ने इंडिया में Battery Replacement Program का एलान कर दिया है। इस प्रोग्राम से Xiaomi यूजर्स अपने फोन की बैटरी को Mi Service Centre पर चेक करवा सकते हैं और जरूरत पड़ने पर बहुत कम उसे रिप्लेस भी करवा सकते हैं। ये प्रोग्राम Redmi और Xiaomi दोनों यूजर्स के लिए उपलब्ध है। Xiaomi के Battery Replacement Program में यूजर्स स्मार्टफोन की बैटरी को केवल 499 रुपये की शुरुआती मूल्य पर रिप्लेस करवा सकते हैं। इतना ही नहीं इसके लिए यूजर को Mi Service Centre पर जाना पड़ेगा।  वहां पर बैटरी को चेक किया जाएगा और आवश्यकता पड़ने पर उसे रिप्लेस करवाया जा सकता है। कई यूजर बैटरी जल्दी खत्म होने की समस्या को लेकर स्मार्टफोन को ही बदल देते हैं। उन यूजर्स के लिए ये प्रोग्राम बहुत ही ज्यादा काम आने वाला है। 

कब करवाना चाहिए बैटरी रिप्लेसमेंट?: यहां पर ध्यान देने वाली बात है कि बैटरी रिप्लेसमेंट चार्ज सभी डिवाइस के लिए अलग-अलग बताए जा रहे है। यानी आपको हैंडसेट के हिसाब से आपको बैटरी रिप्लेसमेंट का चार्ज देना होगा। आजकल स्मार्टफोन लिथियम आयन बैटरी के साथ मिल रहा है।  लेकिन, वक़्त के साथ बैटरी जल्द समाप्त होने की दिक्कत आने लगती है। यानी बैटरी बहुत जल्द ड्रेन हो लगती है। इससे बैटरी कैपिसिटी पर असर पड़ता है। ऐसे में अगर आपकी बैटरी पूरी चार्ज है फिर भी ये कुछ समय में ही 80-90 परसेंट तक पहुंच सकती है। 

ऐसे केस में आपको पास के सर्विस सेंटर जाकर अपनी बैटरी को चेक करवा सकते हैं और उसे रिप्लेस भी करवा पाएंगे। इससे आपको नया स्मार्टफोन खरीदने की आवश्यकता नहीं पड़ने वाली। 

अमेज़न पर मिल रहा हजारों रुपए जीतने का मौका

Jio और Vi के छक्के छुड़ाने के लिए आ रहा है Airtel का ये नया प्लान

27 सालों बाद Microsoft बंद करने जा रहा है ये खास सुविधा

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -