RSS को अनपढ़ और वामपंथियों को कुपढ़ बताकर अब पछताए कुमार विश्वास, मांगी माफ़ी
RSS को अनपढ़ और वामपंथियों को कुपढ़ बताकर अब पछताए कुमार विश्वास, मांगी माफ़ी
Share:

उज्जैन: मध्य प्रदेश के उज्जैन में रामकथा करने पहुंचे कुमार विश्वास एक बड़े विवाद में फंस गए। कहा जा रहा है कि राम कथा के चलते उन्होंने एक ऐसा कह दिया जिस पर हंगामा खड़ा हो गया। झगड़ा इतना बड़ा कि विश्वास को वीडियो जारी कर अपने बयान पर सफाई दी और माफी भी मांगी। 

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, कुमार विश्वास ने रामकथा के चलते RSS को अनपढ़ और वामपंथियों को कुपढ़ कहा था। कुमार विश्वास की टिप्पणी के बात भाजपा भड़क गई। मध्य प्रदेश भाजपा के प्रवक्ता राजपाल सिसोदिया ने कहा- 'कथा करने आए हो कथा करो, प्रमाण पत्र मत बांटो श्रीमान।' बता दें कालिदास अकादमी परिसर में विक्रमोत्सव के तहत इस रामकथा का आयोजन 21 से 23 फरवरी तक आयोजन किया गया है। मंगलवार को कथा सुनाने के लिए कवि कुमार विश्वास उज्जैन पहुंचे थे।  

वही विवाद बढ़ने पर कुमार विश्वास ने एक वीडियो शेयर कर पूरे मामले पर अपना पक्ष रखा। उन्होंने कहा- कल शिप्रा के तट पर उज्जैनी में बहुत खराब स्वास्थ्य एवं बुखार के बाद भी, मैं बाबा महाकाल की कृपा से दो घंटे से ज्यादा वक़्त तक रामकथा कह सका। कथा प्रसंग में मेरे दफ्तर में काम करने वाले एक बालक पर मैंने टिप्पणी की। संयोग से वह राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ में काम करता है। पढ़ता-लिखता कम है, बोलता अधिक है। मैंने उससे बोला कि तुम पढ़ा-लिखा करो। वामपंथी कुपढ़ है एवं तुम अनपढ़ हो। केवल इतनी-सी बात थी।इसे कुछ विघ्नसंतोषियों ने अधिक फैला दिया।

कुमार विश्वास ने कहा, ‘आज मुझे कुछ समाचार मिले कि कुछ दोस्तों ने कहा कि हम इस कथा को भंगे करेंगे। तो भाई एक बात याद रखिएगा कि रामकथा भंग कौन करता है।’ उन्होंने लोगों से अपील की है कि रामकथा में पहुंचे। उन्होंने कहा, ‘मैं जो बोल रहा हूं, उसका मतलब आप वही लगाए जो मैं बोल रहा हूं, यदि आप दूसरा मतलब निकालते हैं, तो उसके लिए मैं जिम्मेदार नहीं हूं। आपकी सामान्य बुद्धि में यदि यह प्रसंग किसी और तरीके से चला गया है तो उसके लिए मुझे माफ करें।’

'सबूत दिखाओ संजय राउत..', CM शिंदे के बेटे पर लगाया था 'सुपारी' देने का आरोप, दर्ज हुआ केस

गोरखपुर दंगा मामले में सीएम योगी के खिलाफ याचिका ख़ारिज, याचिकाकर्ता पर 1 लाख जुर्माना

गुजरात के इतिहास में पहली बार बिना 'नेता विपक्ष' के पेश होगा बजट, कांग्रेस के पास 10% MLA भी नहीं

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -