अब नाखूनों की देखभाल करना होगा और भी आसान, जानें कैसे

ठंड का मौसम आ चुका है, और इस मौसम में स्किन का ध्यान रखने के साथ साथ हाथों के नाखूनों की सुंदरता का भी खास ख्याल रखना होता है, कई बार कम नमी के चलते नाख़ून ड्राय भी हो जाते है, और इसी वजह से हाथ के नाख़ून टूट भी जाते है, लेकिन अब ऐसा नही होगा, आज हम आपके लिए एक ऐसी टिप लेकर आए है जिसके माध्यम से आप अपने नाखूनों का ध्यान रख सकते है...

1- अगर आप अपने नाखूनों को लंबा और मजबूत बनाना चाहती हैं तो रोजाना 10 मिनट तक संतरे के जूस में अपने नाखूनों को डूबा कर रखें. इसके बाद गुनगुने पानी से अपने हाथों को धोएं. लगातार ऐसा करने से कुछ ही दिनों में आपके नाखून लंबे और मजबूत हो जाएंगे. 

2- नाखूनों को बढ़ाने के लिए नारियल का तेल भी बहुत फायदेमंद होता है. इस तेल को लगाने से नाखून मॉश्चराइज़ हो जाते हैं और टूटते नहीं है. इसे इस्तेमाल करने के लिए एक कटोरी में नारियल का तेल ले लें. अब इस तेल से अपने नाखूनों की मसाज करें. ऐसा करने से आपके नाखून तेजी से लंबे होने लगेंगे. 

3- एक कटोरी में गर्म पानी ले ले. अब इसमें नींबू के रस की कुछ बूंदें डालकर अपने नाखूनों को डुबाएं. 5 मिनट बाद अपने हाथों को ठंडे पानी में डालें. ऐसा करने से नाखून लंबे और मजबूत हो जाएंगे. 

4- नाखूनों की ग्रोथ को बढ़ाने के लिए लहसुन की कलियों को बीच से काटकर नाखूनों पर रगड़ें. रोजाना रात के समय इस उपाय को करने से आपके नाखूनों की ग्रोथ में बढ़ जाएगी.

गिरफ्तार हुआ विराट कोहली की बेटी को रेप की धमकी देने वाला अपराधी, जानिए कौन है वो?

चुनाव के दौरान लोगों को आकर्षित करने के लिए बांटी थी शराब, 5 की मौत

दल-बदल करने वाले नेताओं को टिकट देने पर की गई ये बड़ी घोषणा

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -