अब FIFA में दीनी तकरीर करेगा भारत का भगोड़ा जाकिर नाइक
अब FIFA में दीनी तकरीर करेगा भारत का भगोड़ा जाकिर नाइक
Share:

इंडिया में वांछित इस्लामी कट्टरपंथी मौलाना जाकिर नाइक (Zakir Naik) FIFA वर्ल्ड कप के बीच उपदेश देने के लिए मेजबान कतर (Qatar) में रहने वाले है। कतर के सरकारी खेल चैनल अलकास (Alkass) के प्रस्तोता फैसल अलहाजरी ने ट्विटर पर नाइक की कतर में उपस्थिति की सूचना भी दे दी है। फैसल अलहाजरी ने ट्विर पर जाकिर नाइक का फोटो डालते हुए लिखा, “इस्लामी मजहबी गुरु शेख जाकिर नाइक वर्ल्ड कप के बीच कतर में हैं और पूरे विश्व कप के बीच वे कई दीनी व्याख्यान देने वाले है।” जाहिर है कि सरकारी टीवी चैनल पर जाकिर नाइक का आना वहाँ की सरकार की सहमति से ही होने वाला है। बता दें कि जाकिर नाइक अपने महजबी तकरीरों के माध्यम से समाज में ना सिर्फ नफरत बढ़ती जा रही है, बल्कि मुस्लिम युवाओं को जिहाद और आतंकवाद के लिए भी प्रेरित कर रहा है। हाल ही में कई हिरासत में ले लिए गए है आतंकियों ने कहा है कि वे जाकिर नाइक का वीडियो देखकर आतंकवाद की ओर बढ़ रहे है।

जाकिर नाइक पर इंडिया में उस पर मनी लॉन्ड्रिंग, आतंकवाद को बढ़ावा देने, धर्मांतरण से जुड़ाव, समाज में नफरत फैलाने, हेट स्पीच सहित कई गतिविधियों में लिप्त होने की वजह से उस पर केस दर्ज भी किया जा चुका है। वह इंडिया का भगोड़ा और वांछित है। भारत सरकार उसे देश में लाने का निरंतर प्रयास भी कर रही है। साल 2016 के अंत में इंडिया ने नाइक के इस्लामिक रिसर्च फाउंडेशन पर प्रतिबंध भी लगया जा चुका है। सरकार की कार्रवाई की भनक लगते ही जाकिर नाइक भागकर मलेशिया भी जा चुका है। जिसके उपतंत वर्ष 2017 में जाकिर नाइक को भगोड़े घोषित कर चुके है।

मलेशिया में भी जाकिर नाइक ने अपने भाषणों के माध्यम से हिंदुओं और चीनियों के मध्य नफरत फैलाने का प्रयास किया था। जिसके उपरांत मुस्लिम बहुल देश मलेशिया की पुलिस ने उससे पूछताछ भी कर चुके है। बाद में वहाँ की सरकार ने ‘राष्ट्रीय सुरक्षा’ का हवाला देते हुए साल 2020 में देश में जाकिर नाइक के भाषण देने पर प्रतिबंध भी लगा चुके है।

 

खबरों का कहना है वर्ष 2022 के FIFA वर्ल्ड कप का मेजबान देश कतर है। यह खेल 20 नवंबर 2022 को कतर की राजधानी दोहा से लगभग 35 किलोमीटर दूर स्थित अल बेयत स्टेडियम में आयोजित भी किया जा रहा है। जिसमे जाकिर नाइक को आमंत्रित किया गया है। कतर पहुँचने पर जाकिर नाइक का एक वीडियो भी सामने आ चुके है।

कतर वही देश है, जिसने इस्लामी पैगंबर मुहम्मद पर जाकिर नाइक द्वारा कही गई बात को नूपुर शर्मा द्वारा TV पर दोहराने के उपरांत देश में हुए उत्पात के बीच इंडिया के राजदूत को समन भी जारी कर चुके है। पूर्व भाजपा नेता की टिप्पणियों की ‘अस्वीकृति और निंदा’ व्यक्त करते हुए विरोध का ज्ञापन भी दे डाला है।

Ind Vs NZ: सूर्या के तूफ़ान के बाद भारतीय गेंदबाज़ों ने मचाई तबाही, 65 रनों से हारा न्यूज़ीलैंड

Ind Vs NZ: सूर्या के 'तूफ़ान' में उड़ा न्यूज़ीलैंड, अंतिम 19 गेंदों में ठोक डाले 61 रन

कौन होगा टीम इंडिया का नया चीफ सिलेक्टर ? रेस में कई बड़े नाम शामिल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -