Ind Vs NZ: सूर्या के 'तूफ़ान' में उड़ा न्यूज़ीलैंड, अंतिम 19 गेंदों में ठोक डाले 61 रन
Ind Vs NZ: सूर्या के 'तूफ़ान' में उड़ा न्यूज़ीलैंड, अंतिम 19 गेंदों में ठोक डाले 61 रन
Share:

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार बैट्समैन सूर्यकुमार यादव के बल्ले से रन बरसना जारी है. वर्ष 2022 में टीम इंडिया के लिए उनसे अधिक रन किसी खिलाड़ी ने नहीं बनाए हैं और इसका एक और नज़ारा आज यानि रविवार को देखने को मिला. न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए दूसरे टी-20 मुकाबले में सूर्यकुमार यादव ने तूफानी शतक जड़ा, यह उनके करियर का दूसरा शतक रहा. 

टीम इंडिया ने यहां पहले बल्लेबाजी करते हुए 191 का स्कोर खड़ा किया. तीसरे नंबर पर बैटिंग करने के लिए आए सूर्यकुमार यादव ने महज 51 बॉल में 111 रन बना दिए, जिसमें 11 चौके और 7 गगनचुम्बी छक्के शामिल रहे. सूर्यकुमार यादव ने 217 के स्ट्राइक रेट से ये रन ठोंके. अंतिम के 5 ओवरों में सूर्यकुमार यादव ने एक तरह से तबाही ही मचा दी और मैदान के चारों तरफ शॉट खेले. इसका अंदाजा आंकड़ों से ही लगाया जा सकता है कि सूर्या ने अपनी फिफ्टी 32 गेंद में पूरी की थी, जबकि कुल 49 गेंदों में उनका शतक पूरा हो गया. यानी दूसरी फिफ्टी उन्होंने महज 17 गेंदों में ठोंक दी। पारी खत्म होने पर सूर्या 51 बॉल में 111 रन बनाकर नाबाद थे. अपनी पारी की अंतिम 19 बॉल में उन्होंने कुल 61 रन ठोंके.

सूर्या की धुआंधार पारी की बदौलत 20 ओवर में भारत ने 191 रन बनाए और 6 विकेट गंवाए. टीम इंडिया की तरफ से सूर्यकुमार यादव ने 111 रनों की शानदार पारी खेली, उनके अतिरिक्त ईशान किशन ने 36, हार्दिक पंड्या और श्रेयस अय्यर ने 13-13 रनों का योगदान दिया. भारत का स्कोर 200 पार भी जा सकता था, मगर न्यूजीलैंड के टिम साउदी ने अंतिम ओवर में हैट्रिक लेकर भारत को रोक दिया. 

धोनी ने खरीदी ये शानदार इलेक्ट्रिक कार, फीचर्स जानकर आप भी हो जाएंगे हैरान

Ind Vs NZ: भारत की पहली बैटिंग, यहाँ देखें टीम इंडिया की प्लेइंग XI

Ind Vs NZ: दूसरे T20 पर भी बारिश का खतरा, क्या फिर धुल जाएंगी फैंस की उम्मीदें ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -