अब घरेलु उपचार करके पाएं पेटदर्द से निजात

कई बार हमे यह पता नहीं होता है कि घर पर मौजूद चीजों का उपयोग कई बीमारियों के उपचार में किया जाता है, जी हां घर में उपयोग किए जाने वाले मसाले भी हमारे लिए बहुत ही लाभदायक होता है. जी हां कई बार हमें ऐसी परेशानियों का सामना भी करना पड़ता है जिनका उपचार तुरंत मिलना बहुत ही मुश्किल होता है, ऐसे में हम आपके लिए बहुत ही लाभकारी चीज लेकर आए है जो आपको पेट से जुड़ी कई परेशानियों से निजात दिलवाएगा... 

1- अगर आपको कब्ज, उल्टी, दस्त, गैस, अपच और पेट दर्द की समस्या है तो ऐसे में धनिया पाउडर में चुटकीभर हींग और काला नमक डालकर एक गिलास पानी के साथ मिलाकर पी लें, ऐसा करने से आपको इन सभी समस्याओं से आराम मिल जायेगा.

2- कभी कभी कुछ गलत खा लेने के कारण फूड पॉइजिनिंग जैसे घातक बीमारियां हो जाती है. ऐसे में अगर आप आप अपने खाने में थोड़े से धनिया पाउडर का इस्तेमाल करते हैं तो इससे फ़ूड पॉइजिनिंग के बैक्टीरिया से बचाव होता है.

3- नियमित रूप से धनिया पाउडर का सेवन करने से बॉडी में शुगर का लेवल कण्ट्रोल में रहता है और इंसुलिन की मात्रा बढ़ती है.

4- अगर आपको कमज़ोरी या चक्कर आने की समस्या है तो रात में सोने से पहले धनिया पाउडर तथा आंवला पाउडर को पानी में डालकर छोड़ दें,  सुबह उठने के बाद इस पानी का सेवन करें, ऐसा करने से कमजोरी और चक्कर आने की प्रॉब्लम दूर हो जाएगी.

अब पीपल के पत्तों से करें अस्थमा जैसी बीमारी का इलाज

क्या आपकी भी कलाई में है दर्द तो अपनाएं ये तरीका

टूटी हुई हड्डी को जोड़ने में बेहद की फायदेमंद होती है कालीमिर्च

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -