अब पीपल के पत्तों से करें अस्थमा जैसी बीमारी का इलाज
अब पीपल के पत्तों से करें अस्थमा जैसी बीमारी का इलाज
Share:

आज के समय में कई ऐसी बीमारियां है जिनका उपचार आसानी से मिल तो जाता है, लेकिन कई बार अचानक से कई बड़ी परेशानियों का सामना करना पड़ जाता है, जिसका एक कारण यह भी है कि समय पर उस बीमारी का इलाज़ न मिल पाना. इतना ही कई बार तो इन बीमारियों का सामना करते करते लोग मौत का शिकार भी हो जाते हैं लेकिन इससे उन्हें निजात नहीं मिल जाती है, लेकिन आज हम आपके लिए कुछ ऐसी टिप्स लेकर आए हैं जिनसे आपको काफी हद तक बीमारियों से लड़ने में सहायता मिलेगी..

1-  अगर आप अस्थमा पेशेंट हैं तो इस  समस्या से छुटकारा पाने के लिए पीपल  की छाल के अंदर के हिस्से को निकालकर धुप में रखकर सुखा लें. अब इसे पीस कर पाउडर बना ले, और फिर इसे एक गिलास गर्म दूध में मिलाकर पीएं. नियमित रूप से इसका सेवन करने से सांस संबंधी समस्याएं और अस्थमा की समस्या दूर हो जाती है.

2- पेट से जुडी समस्याओं को दूर करने के लिए भी पीपल के पत्ते बहुत फायदेमंद होते हैं, अगर आपको में गैस, एसिडिटी, कब्ज, पेट दर्द, अल्सर और इंफेक्शन की समस्या है तो इनसे आराम पाने के लिए नियमित रूप से पीपल के ताजे पत्तों का रस पीएं. रोज सुबह-शाम इसका सेवन आपकी पेट की हर समस्या को दूर हो जाएगी.

3- नियमित रूप से पीपल की छाल का पाउडर गर्म दूध के साथ पीने से शुगर लेवल हमेशा कण्ट्रोल में रहता है.

क्या आपकी भी कलाई में है दर्द तो अपनाएं ये तरीका

टूटी हुई हड्डी को जोड़ने में बेहद की फायदेमंद होती है कालीमिर्च

क्या आपकी भी कलाई में है दर्द तो अपनाएं ये तरीका

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -