'अब न्यायाधीश भी भगवा रंग में सराबोर हो चुके हैं', ज्ञानवापी में सर्वे करने का फैसला सुनाने वाले जज को मिल रही धमकियाँ
'अब न्यायाधीश भी भगवा रंग में सराबोर हो चुके हैं', ज्ञानवापी में सर्वे करने का फैसला सुनाने वाले जज को मिल रही धमकियाँ
Share:

नई दिल्ली: ज्ञानवापी विवादित ढाँचे में सर्वे का फैसले देने वाले जज रवि कुमार दिवाकर को विदेशों से धमकी भरी कॉल आ रही हैं। जज ने बताया कि बीते 20-24 दिन में 140 कोड वाले नंबरों से कई बार उन्हें धमकी भरी कॉलें आई हैं। उन्होंने इस सिलसिले में SSP को पत्र लिखकर शिकायत दी है। शिकायत की एक कॉपी जिला जज को भी दी गई है।

बता दें कि ज्ञानवापी मामले में फैसला देने के पश्चात् ख़बरों में आए रवि कुमार दिवाकर फिलहाल बरेली में फास्ट ट्रैक कोर्ट प्रथम में जज हैं। उन्होंने कुछ वक़्त पहले 2010 के दंगे केस में मौलाना तौकीर रजा को मुख्य अभियुक्त बनाने वाले केस की सुनवाई की थी। इस मामले में उन्होंने तौकीर रजा के खिलाफ वारंट जारी कर पुलिस को निर्देश दिए थे कि तौकीर रजा को कोर्ट में पेश किया जाए। हालाँकि इसके पश्चात् तौकीर रजा का मामला कोर्ट से ट्रांसफर हो गया तथा फिर मौलाना को सर्वोच्च न्यायालय से राहत दे दी गई मगर इसी, बीच जज को विदेशों से कॉल आना आरम्भ हो गईं। 

जज ने बताया, उन्होंने एसएसपी सुशील घुले को पत्र लिखकर कार्रवाई करने को कहा है। इस सिलसिले में एसएसपी ने भी बताया कि उन्हें न्यायाधीश का पत्र प्राप्त हुआ है। साइबर सेल से वो मामले की तहकीकात करवा रहे हैं। जो भी तथ्य सामने आएँगे उसके आधार पर आगे कार्रवाई होगी। बता दें कि यह पहली बार नहीं है कि जज को इस तरह से अंतरराष्ट्रीय नंबरों से धमकियाँ दी जा रही हों। इससे पहले उन्होंने जब ज्ञानवापी विवादित ढाँचे का निर्णय दिया था उस वक़्त उन्हें धमकी भरा पत्र प्राप्त हुआ था। 

पत्र में लिखा था– “अब न्यायाधीश भी भगवा रंग में सराबोर हो चुके हैं। फैसला उग्रवादी हिंदुओं एवं उनसे जुड़े संगठनों को प्रसन्न करने के लिए सुनाते हैं। फिर ठीकरा विभाजित भारत के मुसलमानों पर फोड़ते हैं। आप न्यायिक कार्य कर रहे हैं। आपको सरकारी मशीनरी मिली है, फिर आपकी पत्नी व माँ को डर कैसा है? आजकल न्यायिक अफसर हवा का रूख देखकर चालबाजी दिखा रहे हैं। आपने वक्तव्य दिया था कि ज्ञानवापी मस्जिद परिसर का निरीक्षण एक सामान्य प्रक्रिया है। आप भी तो मूर्तिपूजक हैं। आप मस्जिद को मंदिर घोषित कर देंगे। कोई भी काफिर मूर्तिपूजक हिंदू न्यायाधीश से मुसलमान सही फैसले की उम्मीद नहीं कर सकता।”

इस धमकी के पश्चात् प्रशासन ने जज की सिक्योरिटी से बिना खिलवाड़ किए उसे और सख्त कर दिया था। उनके साथ 9-10 पुलिसकर्मियों को हमेशा रहने को कहा गया था। बरेली में ट्रांसफर के पश्चात् भी उनके साथ दो सुरक्षाकर्मी हमेशा रहते हैं। हालाँकि, फिर भी सुरक्षा की चिंता करते हुए कहा जा रहा है कि आतंकियों से लड़ने के लिए 2 सुरक्षाकर्मी पर्याप्त नहीं हैं क्योंकि उनके पास हथियार भी नहीं होते, जबकि आतंकियों के पास गन होती हैं। बीते वर्ष जज के लखनऊ आवास के पास से पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया का एक सदस्य गिरफ्तार हुआ था, तत्पश्चात, शाहजहाँपुर SSP ने जज के आवास के बाहर गनर तैनात करवाए थे।

'जितना काम मैंने मथुरा के लिए किया, उतना कहीं नहीं हुआ': हेमा मालिनी

बिहार के छात्रों ने खोली सरकारी शिक्षा व्यवस्था की पोल, बोले- 'स्कूल में रील्स बनाती हैं मैडम और टोकने पर...'

11वीं की छात्रा की हार्ट अटैक से हुई मौत, परिजनों ने स्‍कूल पर लगाए आरोप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -