11वीं की छात्रा की हार्ट अटैक से हुई मौत, परिजनों ने स्‍कूल पर लगाए आरोप
11वीं की छात्रा की हार्ट अटैक से हुई मौत, परिजनों ने स्‍कूल पर लगाए आरोप
Share:

बुरहानपुर: मध्य प्रदेश के बुरहानपुर शहर की रेणुका पुलिस लाइन के पास स्थित मैक्रो विजन एकेडमी के होस्टल में रह कर पढ़ाई कर रही कक्षा 11वीं की एक छात्रा की मंगलवार देर शाम संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। छात्रा डाक्टर बनने के लिए यहां पढ़ाई करने आई थी। खबर प्राप्त होने पर इंदौर निवासी छात्रा के पिता लोहार सिंह ब्राह्मने भी बुधवार प्रातः पहुंच गए थे। उन्होंने स्कूल संचालक एवं वार्डन पर लापरवाही समेत कई गंभीर इल्जाम लगाए हैं। 

उन्होंने मीडिया से चर्चा के चलते कहा कि गत 28 मार्च को वे छात्रा को होस्टल में छोड़कर गए थे। स्कूल प्रबंधन ने कभी उन्हें यह नहीं बताया कि उसका स्वास्थ्य ठीक नहीं है अथवा कोई समस्या है। मंगलवार शाम अचानक उन्हें फोन किया गया कि उनकी बेटी का स्वास्थ्य खराब है तथा वे यहां आ जाएं। उन्होंने उपचार के चलते दवा की ओवरडोज दिए जाने से छात्रा की मौत होने की आशंका व्यक्त करते हुए स्कूल संचालक एवं वार्डन के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है।

वही दूसरी तरफ स्कूल संचालक आनंद प्रकाश चौकसे ने घटना पर दुःख व्यक्त करते हुए कहा कि छात्रा ने मंगलवार शाम सीने में दर्द एवं उल्टी की शिकायत की थी। इसके तुरंत पश्चात् उसे आल इज वेल हॉस्पिटल ले जाया गया। जहां विशेषज्ञ चिकित्सकों की टीम ने सभी प्रकार की जांच की। स्वजन से अनुमति लेकर उसकी एंजियोग्राफी भी की गई, किन्तु कुछ नहीं निकला। डाक्टर उसे ICU में ले जा रहे थे, इसी के चलते सीवियर अटैक आने से छात्रा का दुखद निधन हो गया। उन्होंने पिता के आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि दो दिन से निरंतर डाक्टर और स्कूल प्रबंधन उनके टच में था। जिला चिकित्सालय में बुधवार प्रातः छात्रा का पोस्टमार्टम किया गया। पोस्टमार्टम करने वाले डाक्टर दर्पण टोके ने शार्ट पीएम रिपोर्ट में हार्ट अटैक की पुष्टि की है, किन्तु विस्तृत रिपोर्ट आना अभी शेष है। 

'ट्रैफिक सिग्नल पर 30 दिन करो काम…', HC ने सुनाया अनोखा फैसला

भांजे की शादी में नाच रहा था मामा, अचानक गिरा और हो गई मौत

'यहां मरने का फुर्सत नहीं है और तुम...', बोले बिहार के पूर्व CM

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -