अब मशीन चोरी में फंसे आज़म खान और उनके विधायक पुत्र, कोर्ट में चार्जशीट दाखिल
अब मशीन चोरी में फंसे आज़म खान और उनके विधायक पुत्र, कोर्ट में चार्जशीट दाखिल
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के रामपुर में जौहर यूनिवर्सिटी से चोरी की मशीन बरामदगी मामले में समाजवादी पार्टी (सपा) के कद्दावर नेता आजम खान, उनके बेटे अब्दुल्ला आजम की मुश्किलें बढ़ गई हैं। पिता-पुत्र सहित पांच लोगों के खिलाफ पुलिस ने कोर्ट में चार्जशीट दाखिल कर दी है। सदर के थानाध्यक्ष गजेंद्र त्यागी ने आज यानी शुक्रवार (18 नवंबर) को जानकारी दी है कि रामपुर नगर पालिका की ऑटोमैटिक स्वीपिंग मशीन जौहर यूनिवर्सिटी में बरामद हुई थी। 

इस संबंध में दर्ज केस में पुलिस ने पूर्व कैबिनेट मंत्री आजम खान और उनके बेटे अब्दुल्ला आजम समेत पांच के खिलाफ कोर्ट में चार्जशीट दाखिल कर दी है। आरोप है कि नगर पालिका के लिए खरीदी गई मशीन को चोरी कर यूनिवर्सिटी कैम्पस में दबा दिया गया था। थाना सदर पुलिस ने कभी आजम खान के करीबी रहे भाजपा नेता बाकर अली की शिकायत पर बीते सितंबर में आजम खान, उनके MLA पुत्र अब्दुल्ला आजम और उसके दोस्त अनवार हुसैन, सालिम, तालिब और पूर्व पालिकाध्यक्ष अजहर अहमद खान सहित 7 लोगों के खिलाफ धारा 409, 120-बी IPC और सार्वजनिक संपत्ति नुकसान निवारण अधिनियम की धारा के तहत केस दर्ज किया था।

रिपोर्ट के अनुसार, इन सभी पर आरोप है कि तत्कालीन समाजवादी पार्टी (सपा) की अखिलेश सरकार में नगरपालिका सदर के लिए खरीदी गई ऑटोमैटिक स्वीपिंग मशीन से जौहर यूनिवर्सिटी में सफाई की जाती थी। राज्य में सरकार बदलने पर मशीन को खुदबुर्द करने के उद्देश्य से मशीन को यूनिवर्सिटी परिसर में गढ्ढा खोदकर दबा दिया गया। पुलिस के अनुसार, इस प्रकरण में आजम खान और अब्दुल्ला आजम समेत 7 आरोपियों के खिलाफ अदालत में चार्जशीट दाखिल कर दी गई है। पूर्व पालिकाध्यक्ष अजहर अहमद खान समेत जांच के दौरान प्रकाश में आरोपियों की भूमिका के बारे में जांच की जा रही है।

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -