ग्राहकों के लिए अमेज़न का तोहफा, अब दवाइयों की होम डिलिवरी भी करेगी कंपनी
ग्राहकों के लिए अमेज़न का तोहफा, अब दवाइयों की होम डिलिवरी भी करेगी कंपनी
Share:

ऑनलाइन शॉपिंग प्‍लेटफॉर्म अमेजन पर अब कस्टमर्स को दवाइयां भी प्राप्त होंगी, मतलब ई-कॉमर्स कंपनी अब कपड़े, जूते, इलेक्ट्रॉनिक आइटम की भांति दवाइयों की भी होम डिलिवरी करेगी। फिलहाल कंपनी ने अमेजन फार्मेसी के नाम से इसका आरम्भ अमेरिका से किया है। अमेजन के इस कदम से अमेरिका में ड्रग्स रिटेलर्स वालग्रीन्स, सीवीएस तथा वॉलमार्ट को कड़ी टक्कर मिलने की आशा है।

अमेजन ने प्रिस्क्राइब्‍ड दवाइयां ऑनलाइन क्रय करने की सुविधा देने के लिए अमेरिका में ऑनलाइन फार्मेसी सेवा पेश की है, जिसका नाम अमेजन फार्मेसी रखा है। अमेजन शीघ्र ही ऑनलाइन फार्मेसी को विश्व भर में आरंभ करने की प्लानिंग कर रही है। अमेजन फार्मेसी के पोर्टल या इसके ऐप पर कस्टमर को दवाई क्रय करने से पहले मेडिसिन की प्राइस कम्‍पेयर करने की सुविधा भी प्राप्त होगी। इससे कस्टमर जो सप्लायर सस्ती दवाइयां बेच रहा होगा, उससे सस्ते दामों पर मेडिसिन क्रय कर सकेंगे।

साथ ही अमेजन के लॉयल्टी क्लब मेंबर्स को दवाइयों की क्रय पर तगड़ा डिस्काउंट भी प्राप्त होगा। अमेजन ने कहा कि अमेरिका में प्रिस्क्रिप्शन आधारित मेडिसिन की होम डिलिवरी के लिए कंपनी दो वर्ष से कार्य कर रही थी। इस दौरान कंपनी ने अमेरिका के सभी प्रदेशों से मेडिसिन डिलिवरी के लिए लाइसेंस लिया तथा सप्लाई चेन बनाई। अमेरिकी मार्केट रिसर्च फर्म जेडी पावर का कहना है कि इस फील्ड में अमेजन का मार्ग सरल नहीं होगा, क्योंकि उसे ड्रग्स रिटेलर्स वालग्रीन्स, सीवीएस हेल्थ, वॉलमार्ट, राइट एड, कोर्गर सहित कई कंपनियों से मुकाबला करना होगा।

आज व्यापार में प्रभाव डाल सकते हैं स्टॉक्स

RBI ने शुरू किया रेग्युलेटरी सैंडबॉक्स रिटेल पेमेंट्स का टेस्ट फेज-1

मारुति ने आरम्भ किया मेल समारोह का पांचवां दौर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -