अब Youtube पर नहीं परेशान करेंगे Add, बस कर दें ये काम
अब Youtube पर नहीं परेशान करेंगे Add, बस कर दें ये काम
Share:

यूट्यूब (YouTube) विश्व  के सबसे लोकप्रिय वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म्स में से एक कहा जाता है। गाने हों या फिर मूवीज और सीरियल्स, यूट्यूब पर दुनिया भर का कंटेन्ट एक क्लिक की सहायता से देखा जा सकता है। यूट्यूब यूजर्स को आमतौर पर एक यह शिकायत रहती है कि कोई भी वीडियो देखते वक़्त उन्हें ऐड्स देखने पड़ जाते है। आधिकारिक तौर पर जो इसका सोलूशन है उसके तहत यूजर्स यूट्यूब प्रीमियम का सब्सक्रिप्शन (YouTube Premium Subscription) खरीद पाएंगे और फिर बिना ऐड्स के यूट्यूब वीडियोज कॉ एन्जॉय कर सकते हैं। हम आपको एक ऐसी ट्रिक के बारे में जानकारी देने जा रहे है जिससे आप बिना यूट्यूब प्रीमियम खरीदे ही बिना ऐड्स के फ्री में यूट्यूब देख सकते हैं।। 
    
Free में एन्जॉय करें बिना ऐड वाले YouTube वीडियोज: यदि आप चाहते हैं कि आप फ्री में यूट्यूब वीडियोज को बिना ऐड के देख सकें तो उसके लिए हमारे पास के ट्रिक भी है। इस ट्रिक को अपनाने के लिए आपको यूट्यूब को अपने स्मार्टफोन ऐप के माध्यम से नहीं बल्कि वेब ब्राउजर पर इस्तेमाल करना होगा। 'Adblock for YouTube' नाम के क्रोम एक्स्टेंशन की सहायता से आप यूट्यूब के ऐड्स को फ्री में ब्लॉक कर पाएंगे। इस एक्स्टेंशन को क्रोम और एज, दोनों ब्राउजर्स पर उपयोग किया जा सकता है।   

डाउनलोड करें ये ऐप: क्रोम एक्स्टेंशन के साथ भी एक तरीका है जिससे आप यूट्यूब (YouTube) पर बिना ऐड्स के वीडियोज को भी देख पाएंगे और उसके लिए आपको पैसे भी नहीं चुकाने पड़ जाएंगे। गूगल प्ले स्टोर (Google Play Store) से आपको 'Free Adblocker Browser: Adblock & Private Browser' नाम के थर्ड पार्टी ऐप को डाउनलोड करना पड़ेगा। इस ऐप से आप यूट्यूब वीडियोज के ऐड्स को बहुत आसानी से ब्लॉक कर सकेंगे और ऐड-फ्री कंटेन्ट का मजा उठा सकते है।   

Samsung ने मात्र इतने रूपए में लॉन्च किया ये नया स्मार्टफोन

दिनभर घर में चलेगा AC और फ्रीज, लेकिन नहीं बढ़ेगा बिजली का बिल

स्मार्ट टीवी, LCD, LED को कर रहे हैं साफ तो भूलकर भी न करें ये गलतियां

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -