8 नवंबर को काला दिवस मनाएगा विपक्ष
8 नवंबर को काला दिवस मनाएगा विपक्ष
Share:

नई दिल्ली : केंद्र सरकार द्वारा गत वर्ष 8 नवंबर को नोटबंदी का निर्णय लिया गया था . इस फैसले को एक साल पूरा होने पर विपक्ष ने आगामी 8 नवंबर को काला दिवस मनाने का निर्णय लिया है. यह बात राज्यसभा में विपक्ष के नेता गुलाम नबी आज़ाद ने कही.

उल्लेखनीय है कि नोटबंदी को सदी का सबसे बड़ा घोटाला बताते हुए विपक्ष ने आज मंगलवार को घोषणा की, कि इस फैसले के एक साल पूरे होने पर विपक्षी दल 8 नवंबर को काला दिवस मनाएगा .विपक्ष का आरोप है कि नोटबंदी के कारण अर्थव्यवस्था और नौकरियों को नुकसान पहुंचा. विपक्ष ने कहा कि पिछले साल 8 नवंबर को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 1000 रुपये और 500 रुपये के नोटों को बंद किये जाने की घोषणा की थी. विपक्ष ने तभी नोटबंदी के फैसले का विरोध किया था.

आपको बता दें कि विपक्ष के 18 दलों के नेताओं की समन्वय समिति की कल हुई पहली बैठक में यह निर्णय लिया गया  प्रधानमंत्री की नोटबंदी की घोषणा के बाद लोगों को लाइनों में घंटों खड़े रहने को मजबूर होना पड़ा.नोटबंदी के कारण सरकारी आंकडों के अनुसार, 120 लोग मारे गये. जबकि अनधिकृत आंकड़ा 300 -400 का है.सरकार ने काला धन, जाली मुद्रा और आतंकवादियों के वित्त पोषण पर रोक लगाने के उद्देश्यों के लिए नोटबंदी का फैसला किया था,लेकिन इनमें से कोई भी उद्देश्य पूरा नहीं हुआ.

यह भी देखें

गांधीनगर में कुछ यूं बरसे राहुल

राहुल पहुंचे गुजरात, की अल्पेश ठाकोर से मुलाकात

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -