इंडियन वेल्स से नोवाक ने वापस लिया अपना नाम
इंडियन वेल्स से नोवाक ने वापस लिया अपना नाम
Share:

सर्बिया के दिग्गज खिलाड़ी और 22 बार के ग्रैंड स्लैम चैंपियन नोवाक जोकोविच ने अमेरिका में होने वाले इंडियन वेल्स मास्टर्स 2023 से अपना नाम भी वापस ले चुके है। आयोजकों ने रविवार देर रात इसकी पुष्टि करते हुए अंदेशा दिया कि जोकोविच को कोरोनावायरस का टीका लगवाये बिना अमेरिका में प्रवेश के लिये मंजूरी नहीं दी गई। आयोजकों ने एक बयान में बोला है, ‘‘विश्व के शीर्ष खिलाड़ी नोवाक जोकोविच ने 2023 बीएनबी परिबास ओपन से अपना नाम वापस ले चुके है। उनकी जगह निकोलोज़ वसिलाशविली फील्ड पर उतरने वाले है।'' 

उल्लेखनीय है कि जोकोविच ने 6 मार्च से इंडियन वेल्स और 19 मार्च से मियामी में होने वाले आयोजनों में खेलने की विशेष अनुमति के लिये बीते माह अमेरिकी सरकार के पास आवेदन भी कर दिया था। बता दें कि अमेरिका में फिलहाल कोविड टीका लगवाए बिना प्रवेश प्रतिबंधित हो चुके है। इस नीति के कारण से जोकोविच पिछले साल इंडियन वेल्स, मियामी ओपन और अमेरिकी ओपन में भी भाग नहीं ले सके थे। 

फ्लोरिडा के सीनेटर रिक स्कॉट और माकर रुबियो ने गत शुक्रवार को अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन को पत्र लिखकर जोकोविच को छूट देने का अनुरोध भी किया। इंडियन वेल्स टूर्नामेंट के निदेशक टॉमी हास, अमेरिकी टेनिस संघ और अमेरिकी ओपन को  भी अनुमान था ताकि सर्बियाई दिग्गज को कोविड वैक्सीन लगवाये बिना अमेरिका में प्रवेश की उम्मीद दी जाने वाली है। जोकोविच ने फिलहाल इस पर कोई बयान जारी नहीं किया है।

इस इस्लामी मुल्क की यूनिवर्सिटीज में पढ़ाया जाएगा योग, कहा- ये शरीर और मन दोनों के लिए उत्तम

हॉकी हरियाणा बना जूनियर हॉकी का नया बादशाह

सेना में भर्ती होने का सपना देखने वाले अक्षदीप सिंह ने किया कमाल, देश में बनाई अलग पहचान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -