नोवाक जोकोविच कर रहे है फ्रैंच टूर्नामेंट से हटने का विचार
नोवाक जोकोविच कर रहे है फ्रैंच टूर्नामेंट से हटने का विचार
Share:

विश्व के नंबर एक खिलाड़ी नोवाक जोकोविच फ्रेंच ओपन की तैयारियों के लिए इस वर्ष होने वाले यूएस ओपन टेनिस टूर्नामेंट से हटने पर विचार कर रहे हैं. जोकोविच ने मंगलवार को सर्बिया के चैनल आरटीएस से बोला कि कोरोना वायरस के कारण न्यूयार्क में होने वाले ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट के लिए परिस्थितियां बहुत ज्यादा कड़ी होंगी.

उन्होंने कहा, ''मैंने जितने खिलाड़ियों से बात की वे वहां जाने को लेकर आशंकित थे. अभी की परिस्थितियों को देखते हुए मैं सितंबर में क्ले न्यायालय पर टेनिस सत्र जारी रख सकता हूं.'' कोविड-19 महामारी के कारण अन्य खेलों की तरह टेनिस प्रतियोगिताएं भी ठप्प पड़ी हैं. अधिकांश टूर्नामेंटों को जुलाई के आखिर तक रद्द कर दिया गया है. इनमें फ्रेंच ओपन भी शामिल है, जिसे पूर्व निर्धारित प्रोग्राम के अनुसार पिछले हफ्ते हो जाना था. लेकिन उसे सितंबर तक स्थगित कर दिया गया. विंबलडन को 1945 के बाद पहली बार रद्द कर दिया गया है. यूएस ओपन के आयोजन को लेकर अमेरिकी टेनिस संघ अगले हफ्ते तक निर्णय कर सकता है. यूएस ओपन का मुख्य ड्रा पूर्व प्रोग्राम के अनुसार 31 अगस्त से प्रारम्भ होना है.

बता दें कि इससे पहले भी जोकोविच ने बोला था कि प्रतिबंधों के साथ यूएस ओपन में भाग लेना असंभव है. दुनिया की नंबर एक महिला टेनिस खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया की एश्ले बार्टी व दुनिया के नंबर दो खिलाड़ी स्पेन के राफेल लड़ाकू विमान नडाल भी यूएस ओपन में खेलने को लेकर अपनी संभावना जाहीर कर चुके हैं. तीन बार के यूएस ओपन विजेता जोकोविच ने खिलाड़ियों के लिए कुछ प्रतिबंध को असंभव बताया है. उन्होंने कहा, “हमें हवाई अड्डे पर ही होटल में सोना होगा व हफ्ते में दो या तीन बार टेस्ट कराना पड़ेगा. इसके साथ ही हम एक ही आदमी को साथ ला सकते हैं जो असंभव है.” जोकोविच ने कहा, “मेरा कहने का मतलब है कि आपको कोच, फिटनेस ट्रेनर व फिजियो की जरुरत पड़ती है. उनके सुझाव वास्तव में मुश्किल है लेकिन मुझे लगता है कि आर्थिक दृष्टि के कारण आयोजक इसका आयोजन करना चाहते हैं. हमें देखना होगा कि आगे क्या होता है.”

क्रिकेट खिलड़ियों के लिए बड़ी खबर, लार का इस्तेमाल करने पर लगेगा जुर्माना

सचिन ने 50 ओवरों के बाद दिया बॉल बदलने का सुझाव

मेसी और रोनाल्डो को भी पछाड़ चुका है यह खिलाड़ी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -