इटेलियन ओपन में पहुंचे नोवाक जोकोविच

Sep 21 2020 02:24 PM
इटेलियन ओपन में पहुंचे नोवाक जोकोविच

विश्व के नंबर-1 पुरुष टेनिस खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविच ने इटेलियन ओपन के सेमीफाइनल में अपना स्थान बना लिया है, लेकिन स्पेन के राफेल नडाल क्वार्टर फाइनल में हार कर टूर्नामेंट से निलंबित हो चुके है। जोकोविच ने जर्मनी के डोमिनिक कोएप्फेर से एक सेट हारने के उपरांत 6-3, 4-6, 6-3 से मात दी। जोकोविच ने यह मैच जीतने में 2 घंटों से अधिक का समय लगा।

मैच के बीच जोकोविच का गुस्सा एक फिर देखने को मिला। सर्विस गेम हारने के उपरांत उन्होंने रैकेट को जमीन पर मारा। 2 हप्ते पहले जोकोविच को अमेरिका ओपन में लाइन जज के गेंद मारने की वजह से बाहर कर दिया गया था।

BBC ने जोकोविच के हवाले से लिखा, "यह मेरे करियर में पहली या अंतिम बार नहीं है कि मैंने रैकेट तोड़ा दिया हो। कई बार मैं अपने गुस्से को ऐसे ही बाहर निकालता हूं। मैं अपनी मेंटल और इमोशनल हेल्थ पर कार्य कर रहा हूं उसी तरह जिस तरह से मैं अपनी फिजिकल हेल्थ पर कार्य कर रहा हूं। आने वाले मैच में जोकोविच का सामना नोर्वे के कैस्पर रुड से होगा जिन्होंने इटली के माटेयो बारेटिनी को 4-6, 6-3, 7-6 (7-5) से हरा दिया था। वहीं नडाल को अर्जेंटीना के डिएगो श्वाट्रजमैन ने सीधे सेटों में 6-2, 7-5 से हार क्वार्टर फाइनल से ही निलंबत कर दिया था। यह पहली बार है कि नडाल को डिएगो के विरुद्ध हार मिली है।

IPL 2020: आज तक नहीं देखा ऐसा सुपर ओवर, पंजाब के नाम जुड़ा शर्मनाक रिकॉर्ड

काफी मेहनत के बाद क्रिस गेल ने पाई प्रसिद्धि, जानिए कुछ अनसुन्ने किस्से

IPL 2020: दुबई में दिल्ली और पंजाब की भिड़ंत आज, मैच से पहले पोंटिंग ने कही बड़ी बात