'ऋषभ पंत को T20 वर्ल्ड कप में नहीं खिलाना हास्यपद..', ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने टीम इंडिया पर उठाए सवाल
'ऋषभ पंत को T20 वर्ल्ड कप में नहीं खिलाना हास्यपद..', ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने टीम इंडिया पर उठाए सवाल
Share:

नई दिल्ली: विकेटकीपर बैट्समैन ऋषभ पंत इस टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया का हिस्सा हैं, मगर अब तक उन्हें अंतिम एकादश में मौका नहीं मिला है. उल्लेखनीय है कि सुपर-12 के चारों मुकाबलों में दिनेश कार्तिक टीम इंडिया के लिए विकेटकीपर रहे हैं. अब ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान इयान चैपल ने पंत के नहीं खेलने पर सवाल खड़े किए हैं. इयान चैपल का मानना ​​है कि ऋषभ पंत को विकेटकीपर के रूप में प्राथमिकता दोनी चाहिए और उन्हें टी20 विश्व कप के प्रत्येक मुकाबले में खिलाना चाहिए.

इयान चैपल ने टिम डेविड के ऑस्ट्रेलियाई टी20 वर्ल्ड कप टीम में शामिल किए जाने की तुलना टीम इंडिया से की. चैपल ने सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड से बात करते हुए कहा कि, 'टिम डेविड ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर क्या किया है? कभी-कभी, सेलेक्टर्स घरेलू फॉर्म के आधार पर खिलाड़ियों को चुनते हैं और मुझे लगता है कि भारत एक क्लासिक उदाहरण है. वे दिनेश कार्तिक को ऋषभ पंत से आगे चुन रहे हैं, जो काफी हास्यास्पद है. मेरा मतलब है ऋषभ पंत हर मैच में होने चाहिए, यही प्रवृत्ति है.'
 
बता दें कि, दिनेश कार्तिक का मौजूदा टी20 विश्व कप में प्रदर्शन कतई अच्छा नही रहा है, मगर टीम इंडिया का प्रबंधन प्लेइंग-11 में अधिक बदलाव नहीं करना चाहती है, इसलिए शायद कार्तिक को बैक किया जा रहा है. पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले में कार्तिक ने 1 रन बनाए थे, वहीं, नीदरलैंड के खिलाफ उन्हें बल्लेबाज़ी करने का मौका नहीं मिला था. फिर साउथ अफ्रीका के खिलाफ कार्तिक 6 रन और बांग्लादेश के खिलाफ 7 रन बना पाए. यानी कि कार्तिक के बैट से सिर्फ 14 रन निकले हैं.

कार्तिक और पंत दोनों को एक साथ खिलाना जोखिम भरा है, क्योंकि ऐसे में भारत 5 स्पेशलिस्ट गेंदबाजों के साथ नहीं उतर पाएगा और हार्दिक पंड्या को अनिवार्य रूप से 4 ओवर डालने पड़ेंगे. हाल के दिनों में गेंद के साथ हार्दिक ने प्रभावित किया है, मगर अतीत में वह पीठ की इंजरी से जूझते रहे हैं. भारत उन्हें छठे गेंदबाज के तौर पर हमेशा खिलाना चाहता है.

ऐसी संभावना है कि ऑस्ट्रेलिया में जारी टी20 वर्ल्ड कप दिनेश कार्तिक के लिए टी20 फॉर्मेट का आखिरी साबित हो सकता है. चेतन शर्मा के नेतृत्व वाली चयन समिति भी अब  2024 के टी20 वर्ल्ड कप को ध्यान में रखकर टीम तैयार करना चाहती है. 37 वर्षीय कार्तिक को न्यूजीलैंड के खिलाफ इसी माह होने वाले तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए भी टीम में नहीं चुना गया है. 

‘…भारत को हराने पर जिम्बाब्वे के लड़के से शादी करूँगी: इस एक्ट्रेस ने किया एलान

T20 वर्ल्ड कप: किंग कोहली पर लगा 'फेक फील्डिंग' का गंभीर आरोप, मैच जीत जाता बांग्लादेश !

T20 के 'शिखर' पर चमक रहे सूर्या, ताजा ICC रैंकिंग में पाकिस्तानी बल्लेबाज़ को पछाड़ा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -