हॉलीवुड भी भारतीय फिल्मों की करता हैं स्टोरी कॉपी, इनके नाम जानिए
हॉलीवुड भी भारतीय फिल्मों की करता हैं स्टोरी कॉपी, इनके नाम जानिए
Share:

आपने ये हमेशा से ही सुना होगा कि बॉलीवुड ने हॉलीवुड फिल्म का कॉपी किया हैं. जिसमें कभी कोई एक्शन सीक्वेंस तो कभी पूरा-पूरा फिल्म का पोस्टर ही, लेकिन आज हम आपको बता रहे हैं उन हॉलीवुड फिल्मों के बारे में जो भारतीय फिल्मों की कॉपी की हैं. इन फिल्मों की लिस्ट में शाहरुख खान, जूही चावला और सनी देओल की डर तक सम्मलित है. 

चलिए जानते हैं कुछ ऐसी ही फिल्मो के बारे में :-

यह करीना कपूर और शाहिर कपूर की सुपरहिट फिल्म 'जब वी मेट 2007 में रिलीज हुई थी. वहीं,  हॉलीवुड ने इस फिल्म को कॉपी करते हुए अपने यहां 'लीप ईयर' नाम की फिल्म बनाई थी. जो 2010 में रिलीज हुई थी. 'लीप' ईयर की कहानी पूरी तरह 'जब वी मेट' जैसी ही थी.लेकिन फिल्म के मेकर्स ने ये मानने से इनकार कर दिया था.

फिर आती हैं अ वेडनसडे साल 2008 में रिलीज हुई थी यह एक थ्रिलर फिल्म थी जिसका सह लेखन और निर्देशन नीरज पाण्डेय ने किया था. फिल्म में नसीरुद्दीन शाह, अनुपम खेर, जिमी शेरगिल मुख्य भूमिका में थे. इसके पश्चात् हॉलीवुड में 2013 में एक फिल्म आई थी 'अ कॉमन मैन'. ये फिल्म 'अ वेडनसडे' की रीमेक थी.

इस फिल्म में शाहरुख खान ने एक ऐसे प्रेमी का किरदार निभाया है, जो हर परिस्थिति में अपनी प्रेमिका से शादी करना चाहता है. 'डर' 24 दिसंबर, 1993 को रिलीज हुई थी. तीन साल पश्चात् हॉलीवुड में 'फीयर' नाम की फिल्म बनी थी. इस हॉलीवुड फिल्म में भी यही लव ट्रायंगल दिखाया गया था.

सलमान खान और कटरीना कैफ पहली बार साल 2005 में साथ दिखे थे. इस फिल्म का नाम था मैंने प्यार क्यों किया. फिल्म में कटरीना ने सलमान की गर्लफ्रेंड का किरदार निभाया था, जबकि सलमान सुष्मिता सेन से प्यार करते थे. वहीं, हॉलीवुड फिल्म जस्ट 'गो विद इट' में भी जेनिफर एनिस्टन का किरदार और 'मैंने प्यार क्यों किया' में सुष्मिता सेन के किरदार की तरह था.

ऋषि कपूर ने निर्भया केस पर बोला कुछ ऐसा, जिस पर मच गया हंगामा

पति को छोड़ इस एक्टर संग रोमांटिक हुईं दीपिका, वायरल हो रहा वीडियो

स्टार्स के बीच होने वाले पक्षपात पर सोनम कपूर ने किया चौकाने वाला खुलासा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -