इस वर्ष नहीं खुला केरवा डैम का एक भी गेट
इस वर्ष नहीं खुला केरवा डैम का एक भी गेट
Share:

भोपाल/ब्यूरो:  इन दिनों प्रदेश भर में बारिश का दौर चल रहा है जिसके चलते मध्यप्रदेश में पिछले कुछ दिन से लगातार बारिश हो रही है। भोपाल में भी रिकॉर्ड बारिश हो आंकी जा चुकी है।आपको बता दे की भोपाल स्तिथ कलियासोत-भदभदा डैम के तो सभी गेट खुल चुके हैं, लेकिन केरवा डैम का एक भी गेट नहीं खुला है। यह डैम अभी भी 3 फीट खाली है, जबकि पिछले साल यही डैम सबसे पहले भरा था। डैम के ओवरफ्लो होने का नजारा देखने के लिए हजारों लोग पहुंच रहे हैं, लेकिन वे वापस लौट जाते हैं। केरवा डैम का फुल टैंक लेवल 1673 फीट है। इस बार यह डैम 1669.29 तक भर चुका है, यानी फुल भराने में डैम अभी भी साढ़े 3 फीट तक खाली है। इतना पानी आने के बाद ही डैम के गेट ऑटोमेटिक खुल जाएंगे।

आपको बता दे की केरवा डैम शहर का प्रमुख पिकनिक स्पॉट है। बारिश के चलते चारों ओर हरियाली हो गई है। लोग केरवा डैम भी पहुंच रहे हैं। ताकि, डैम के ओवरफ्लो होते नजारे के साथ प्रकृति को निहार सके, लेकिन अभी डैम नहीं भरने से वे मायूस होकर लौट जाते हैं।

 भदभदा डैम के सभी 11 गेट खोलने पड़े। अभी भी दो गेट खुले हुए हैं। भदभदा से छोड़ा गया पानी कलियासोत डैम में पहुंचा। इसके भी सभी 13 गेट खोल दिए गए। वर्तमान में पांच से छह गेट खुले हैं। दूसरी ओर, केरवा डैम के कैचमेंट एरिया में अच्छी बारिश नहीं हुई। इस कारण यह अब तक पूरी तरह से नहीं भर पाया।

रियल लाइफ में भी बेहद खूबसूरत है बालवीर की वायु परी

8 जून 2008 को टोक्यो सड़क हादसे के आरोपी को मिली मौत की सजा

लखीमपुर हिंसा: आशीष मिश्रा को बड़ा झटका, हाई कोर्ट से जमानत याचिका ख़ारिज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -