नॉर्वे: इस्लाम विरोधी रैली के दौरान भिड़े दो पक्ष, पुलिस का बैरिकेड तोड़ा
नॉर्वे: इस्लाम विरोधी रैली के दौरान भिड़े दो पक्ष, पुलिस का बैरिकेड तोड़ा
Share:

ओस्लो: नॉर्व की राजधानी ओस्लो में शनिवार को एक इस्लाम विरोधी रैली के दौरान दो गुटों में भयंकर झड़प हो गई। इस घटना के बाद अधिकारी सतर्क हुए और उन्होंने जल्द ही इस रैली को ख़त्म कर दिया। इस रैली का आयोजन 'स्टॉप इसलामाइजेशन ऑफ नॉर्वे' (SIAN) समूह नहीं संसद भवन के सामने किया था।
 
न्यूज एजेंसी डीपीए की रिपोर्ट के मुताबिक, इस रैली के दौरान इसका विरोध करने वाले सैकड़ों प्रदर्शनकारी सड़कों पर आ गए और उन्होंने ड्रम पीटते हुए जमकर नारे लगाए। प्रदर्शन में उन्होंने 'हमें अपनी सड़कों पर जातिवाद करने वाले नहीं चाहिए' जैसे नारे लगाए। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, स्थिति उस समय बिगड़ गई, जब एक SIAN समूह की महिला ने धार्मिक किताब के पन्ने फाड़ दिए। इस महिला पर पहले भी नफरत भरे भाषणों को लेकर एक्शन लिया जा चुका है। 

महिला की इस हरकत के बाद इस रैली का विरोध कर रहे लोगों ने SIAN के सदस्यों पर अंडे फेंके और पुलिस की बैरिकेडिंग तोड़कर उनसे मारपीट करने लग गए। अधिकारियों ने इसके बाद हालात को नियंत्रित करने के लिए पेपर स्प्रे और आंसू गैस के गोले का प्रयोग किया। पुलिस ने इस मामले में 29 लोगों को अरेस्ट किया है। इसमें कई महिलाएं और नाबालिग बच्चे भी शामिल हैं। इससे पहले स्वीडन के माल्मो में भी इसी प्रकार के उग्र विरोध प्रदर्शन हुए थे। वहां भी धार्मिक पुस्तक जलाई गई थी।

फेसबुक विवाद: आखिरकार जकरबर्ग ने माना- भड़काऊ पोस्ट ना हटाकर गलती की

'क़ुरान शरीफ' जलाने के बाद 'जल' उठा स्वीडन, हिंसा-आगज़नी और पुलिस पर पथराव

डोनाल्ड ट्रम्प बोले- शीर्ष पद के लिए कमला हैरिस नाकाबिल, उनसे बेहतर इवांका 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -