पंजशीर पर हमला करने आए 350 तालिबानियों को नॉर्दर्न एलायंस ने किया ढेर, 40 को बनाया बंधक
पंजशीर पर हमला करने आए 350 तालिबानियों को नॉर्दर्न एलायंस ने किया ढेर, 40 को बनाया बंधक
Share:

काबुल: आतंकी संगठन तालिबान एक ओर विश्व के सामने शांति से अफगानिस्तान में सरकार का गठन करने और उसके संचालन का दावा कर रहा है. किन्तु दूसरी तरफ लगातार तालिबान के आतंकियों द्वारा पंजशीर इलाके में घुसपैठ का प्रयास किया जा रहा है. ट्विटर पर नॉर्दर्न एलायंस की तरफ से दावा किया गया है कि बीती रात खावक में हमला करने आए तालिबानियों के लगभग 350 आतंकियों को ढेर कर दिया गया है, जबकि 40 से अधिक को बंधक बना लिया गया है. NRF को इस दौरान कई अमेरिकी वाहन, हथियार मिले हैं. 

 

उल्लेखनीय है कि इससे पहले जानकारी मिली थी कि मंगलवार रात को भी तालिबान ने पंजशीर में घुसने का प्रयास किया, जहां उसका सामना नॉर्दर्न एलायंस (NA) के लड़ाकों से हुआ. स्थानीय पत्रकार नातिक मालिकज़ादा द्वारा किए गए ट्वीट के अनुसार, अफगानिस्तान के पंजशीर के एंट्रेंस पर गुलबहार इलाके में तालिबान लड़ाकों और नॉर्दर्न एलायंस के लड़ाकों के बीच भीषण जंग हुई. यही नहीं तालिबान द्वारा यहां पर एक ब्रिज उड़ाने की भी खबर है. इसके अलावा कई लड़ाकों को पकड़ा गया है. 

बता दें कि इससे पहले सोमवार रात को भी तालिबान और नॉर्दर्न एलायंस के लड़ाकों के बीच फायरिंग हुई थी, तब लगभग 7-8 तालिबानी लड़ाकों के मारे जाने की खबर थी. बता दें कि पंजशीर अभी भी तालिबान के कब्जे से दूर है, यहां पर नॉर्दर्न एलायंस अहमद मसूद के नेतृत्व में तालिबान के खिलाफ लड़ाई लड़ रहा है. 

खाद्य संकट गंभीर होने पर श्रीलंका ने आर्थिक आपातकाल की घोषणा की

कोरियाई युद्ध में मारे गए चीनी सैनिकों के अवशेष को ताबूत में रखा

सैन डिएगो तट पर अमेरिकी नौसेना का हेलीकॉप्टर हुआ दुर्घटनाग्रस्त, बचाव कार्य अब भी जारी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -