द. कोरिया के अस्पताल में भर्ती उ. कोरियाई सैनिक

सोल. उत्तर कोरिया की सीमा पर साथी सैनिकों की गोली से घायल हुए भगोड़े उत्तर कोरियाई सैनिक को यहां दक्षिण कोरिया में ट्रामा सेंटर से सैन्य अस्पताल में रेफर किया गया है. 24 वर्षीय उत्तर कोरियाई सैनिक ओह चोंग सॉन्ग को शुक्रवार को सियोल के अजौ यूनिवर्सिटी अस्पताल के ट्रोमा सेंटर से सैन्य अस्पताल में स्थानांतरित किया गया है.

दक्षिण कोरिया की खुफिया एजेंसी जल्द ही ओह चोंग की स्थिति के आधार पर उससे सुरक्षा संबंधित सवाल पूछेगी. दक्षिण कोरियाई खुफिया अधिकारी ने कहा कि उत्तर कोरिया से भागा हुआ सैनिक जो गंभीर गोलीबारी का सामना कर रहा था उसे दक्षिण कोरियाई सेना के कुछ सैनिक बचा कर अपनी सीमा में ले आए थे. उत्तर कोरिया से भाग कर आए सैनिक पर उनकी सेना ने ही गोलीबारी करना शुरू कर दिया था. लेकिन किस्मत से वह सही-सलामत दक्षिण कोरिया पहुंच गया था.

बाद में उसे तुरंत अमेरिकी ब्लैक हॉक सेना के हेलीकॉप्टर की सहायता से अस्पताल पहुंचाया गया और वहां पर उसकी सर्जरी की गई थी. अधिकारी का कहना है कि ओह चोंग सॉन्ग ने किसी को भी पहचानने से इंकार कर दिया है. लेकिन दक्षिण कोरिया अधिकारी उसकी स्थिति सामान्य होने का इंतजार कर रहे है. जिसके बाद दक्षिण कोरिया की खुफिया एजेंसी सुरक्षा जांच प्रक्रिया से संबंधित सवाल उत्तर कोरियाई सैनिक से पूछ सकती है.

पाकिस्तान में रविवार की प्रार्थना के दौरान चर्च पर आतंकी हमला

प्रेगनेंसी में हाई डायबटीज से बच्चें को बड़ा खतरा

US के लिए नार्थ कोरिया सबसे बड़ा खतरा

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -