नेता किम जोंग ने चीन से लौटे एक अधिकारी को मरवा दी गोली, दुनिया में दहशत का आलम

नेता किम जोंग ने चीन से लौटे एक अधिकारी को मरवा दी गोली, दुनिया में दहशत का आलम

भारत के पड़ोसी मुल्क चीन में कहर बरपा रहे कोरोना वायरस से पूरी दुनिया में दहशत का आलम है. इस मामले को लेकर ​विदेशी मीडिया ने बताया है कि उत्‍तर कोरिया में चीन से लौटे एक अधिकारी को केवल इस बात पर गोली मार दी गई क्‍योंकि वह सरकारी मनाही के बावजूद एक सार्वजनिक स्नान स्थल पर पहुंच गया था. मालूम हो कि उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग उन ने चीन से लौटने वाले सभी लोगों के लिए सख्त कानून बना रखे हैं. ऐसे लोगों को निगरानी केंद्रों में रखा जा रहा है और उन्‍हें सार्वजनिक स्थलों पर जाने की मनाही है.

दुनिया की दूसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था इस वजह से हुई स्लोडाउन

इस अधिकारी को चीन से यात्रा करके लौटने के बाद आइसोलेशन वॉर्ड में रखा गया था.उसने उत्‍तर कोरियाई नेता किम जोंग उन के उस आदेश का पालन नहीं किया जिसमें बिना इजाजत लिए आइसोलेशन वॉर्ड को छोड़ने की मनाही है. किम ने ऐसे लोगों से मिलिटरी कानून के तहत निपटने की बात कही है. रिपोर्ट में कहा गया है कि उत्‍तर कोरिया के इस ट्रेड ऑफ‍ि‍सर को बृहस्‍पतिवार को गिरफ्तार किया गया था और बीमारी फैलाने के जोखिम के मद्देनजर तुरंत उसे गोली मार दी गई. अभी तक उत्‍तर कोरिया में इस वायरस के किसी मामले की पुष्टि नहीं हुई है.  

ऑस्ट्रेलिया के जंगलों की आग को प्रकृति ने बुझाना किया शुरू

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि उत्‍तर कोरियाई शासक किम ने चीन से लगी अपनी 880 मील लंबी सीमा पर निगरानी बढ़ाते हुए सख्‍त कदम उठाए हैं ताकि यह बीमारी उनके मुल्‍क में नहीं फैले. यही नहीं किम ने उन लोगों के लिए सख्‍त कानून बनाए हैं जो चीन से लौटे हैं या जिनका चीन के लोगों से हालिया कोई संपर्क हुआ है. इस कानून की समय सीमा भी 30 दिन और बढ़ा दी गई है. सभी को बिना शर्त इसका पालन करने को कहा गया है। ऐसे लोगों को निगरानी केंद्रों में रखा जा रहा है. 

कोरोनावायरस ने मेडिकल स्‍टाफ पर किया हमला, इतने स्‍वास्‍थ्‍यकर्मी हुए संक्रमि‍त

क्या माइक्रोसॉफ्ट सीईओ 'सत्या नडेला' का भारत दौरा होगा सफल?

कासिम सुलेमानी की मौत के बाद नाटो ने सुरक्षा को लेकर उठाया महत्वपूर्ण कदम