कोरोनावायरस ने मेडिकल स्‍टाफ पर किया हमला, इतने स्‍वास्‍थ्‍यकर्मी हुए संक्रमि‍त

कोरोनावायरस ने मेडिकल स्‍टाफ पर किया हमला, इतने स्‍वास्‍थ्‍यकर्मी हुए संक्रमि‍त

चीन में कोरोना वायरस का कहर जनता के अलाव स्‍वास्‍थ्‍य कर्मियों पर बरसने लगा है. इस वायरस ने इलाज करने वालों को चपेट में लेना शुरू कर दिया है. चीन के नेशनल हेल्‍थ कमीशन के उपाध्‍यक्ष जेन ज‍िन (Zeng Yixin) ने शुक्रवार को बताया 1,716 मेडिकल स्‍टाफ भी कोरोना वायरस से संक्रमि‍त हो गए हैं. यह संख्‍या देश में कोरोना वायरस से पीड़‍ित कुल मरीजों की 3.8 फीसद है. इन मरीजों में से छह की मौत हो चुकी है जबकि बाकियों का इलाज चल रहा है. नेशनल हेल्‍थ कमीशन के आंकड़ों के मुताबिक, चीन में कोरोना वायरस से 1,380 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 64,894 में इसके संक्रमण की पुष्टि हुई है. 

पाकिस्‍तान में सुरक्षा व्यवस्था की खुली पोल, अज्ञात लोगों ने किया बड़े अधिकारियों को अगवा

इस वायरस को लेकर नेशनल हेल्‍थ कमीशन के उप निदेशक जेन ज‍िन ने बताया कि हुबेई प्रांत से ही 1,502 मेडिकल स्‍टाफ के संक्रमित होने की जानकारी मिली है जिसमें 1,102 स्‍वास्‍थ्‍य कर्मचारी वुहान से हैं जिनको कोरोना वायरस का संक्रमण हुआ है. मालूम हो कि वुहान ही वह जगह है जहां सबसे पहले कोरोना वायरस के मामले सामने आए थे. प्रांतीय स्वास्थ्य आयोग ने बताया कि बृहस्पतिवार को हुबेई में कोरोना वायरस के 5,090 नए मामले सामने आए जबकि 116 लोगों की मौत हो गई.

दुनिया की दूसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था इस वजह से हुई स्लोडाउन

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि चीन के नेशनल हेल्‍थ कमीशन के मुताबिक, 5,090 नए मामलों के साथ ही कोरोना वायरस के पुष्ट मामलों की संख्या 64,894 पर पहुंच गई है. आयोग ने बताया कि हुबेई में 3,095 लोगों के इलाज के बाद ठीक होने की पुष्टि हुई है. समाचार एजेंसी शिन्हुआ के मुताबिक, हुबेई प्रांत में कुल पुष्ट मामलों की संख्या 51,986 पर पहुंच गई और इसके साथ ही देश में कोरोना वायरस संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 64,894 हो गए हैं. मालूम हो कि बुधवार को चीन के हुबेई प्रांत में कोरोना वायरस से एक ही दिन में रिकॉर्ड 242 लोगों की मौत हो गई थी.

क्या माइक्रोसॉफ्ट सीईओ 'सत्या नडेला' का भारत दौरा होगा सफल?

कासिम सुलेमानी की मौत के बाद नाटो ने सुरक्षा को लेकर उठाया महत्वपूर्ण कदम

ऑस्ट्रेलिया के जंगलों की आग को प्रकृति ने बुझाना किया शुरू