अमेरिका ने किम जोंग को युद्ध उन्मादी बताया
अमेरिका ने किम जोंग को युद्ध उन्मादी बताया
Share:

संयुक्त राष्ट्र : उत्तर कोरिया द्वारा रविवार को फिर मिसाइल परीक्षण किये जाने पर अमेरिका सहित अंतरराष्ट्रीय समुदाय ने तीखी प्रतिक्रिया मिली है. संयुक्त राष्ट्र में अमेरिका की राजदूत निकी हेली ने कहा कि उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन को युद्ध के लिए उन्मादी बताया है. उन्होंने अंतरराष्ट्रीय जगत से उत्तर कोरिया के विरुद्ध और कड़े प्रतिबंध लगाने की अपील की. निकी ने कहा कि अमेरिका उत्तर कोरिया पर सख्ती जारी रखेगा.

गौरतलब है कि संयुक्त राष्ट्र में अमेरिका की राजदूत निकी हेली ने ट्वीट कर उत्तर कोरिया के इस कदम को औचित्यहीन बताया. हेली ने उत्तर कोरिया को एक वास्तविक खतरा बताया . वहीं NATO ने भी लंगेस्कु ने उत्तर कोरिया की इस कार्रवाई को संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के प्रस्तावों का उल्लंघन बताया है.  पिछले दो सप्ताह में उत्तर कोरिया कीओर से यह दूसरा मिसाइल परीक्षण किया गया है. यूरोपीय यूनियन ने भी उत्तर कोरिया के मिसाइल परीक्षण की आलोचना करते हुए इसे अंतरराष्ट्रीय शांति और सुरक्षा के लिए बहुत बड़ा खतरा बताया है.

बता दें कि अमेरिका और जापान ने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद (UNSC) की आपातकालीन बैठक बुलाने की मांग की थी जिसे सैद्धांतिक मंजूरी मिल गई है, यह बैठक मंगलवार दोपहर को हो सकती है. उत्तर कोरिया द्वारा रविवार को किये गए एकऔर बैलिस्टिक मिसाइल का परीक्षण से दक्षिण कोरिया के नवनिर्वाचित उदारवादी राष्ट्रपति मून जे इन के लिए कठिनाइयां खड़ी कर दी है.स्मरण रहे कि मून जे इन उत्तर कोरिया के साथ तनाव कम करना चाहते हैं. लेकिन उत्तर कोरिया अपनी हठधर्मिता पर अड़ा हुआ है.

यह भी देखें

फिर किया नॉर्थ कोरिया ने मिसाइल का टेस्ट, समुद्र में गिरी मिसाईल

अमेरिका में मुस्लिम महिला को हिजाब पहनने पर बैंक से बाहर निकाला

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -