फिर किया नॉर्थ कोरिया ने मिसाइल का टेस्ट, समुद्र में गिरी मिसाईल
फिर किया नॉर्थ कोरिया ने मिसाइल का टेस्ट, समुद्र में गिरी मिसाईल
Share:

कसोंग : अमेरिका द्वारा चेतावनी दिए जाने के बाद भी उत्तर कोरिया द्वारा रविवार तड़के पश्चिमी तट से बैलिस्टिक मिसाईल का परीक्षण किया गया। इस मामले में दक्षिण कोरिया ने जानकारी दी और कहा कि उक्त मिसाईल उत्तर कोरिया के पश्चिमोत्तर शहर कुसोंग के समीप तड़के 5.30 बजे छोड़ी गई। यह मिसाईल करीब 700 किलोमीटर दूर गई और समुद्र में ही गिरी, मगर उत्तर कोरिया के कदमों से दक्षिण कोरिया गंभीर हो गया है।

गौरतलब है कि यहां पर नए राष्ट्रपति मून जे इन का निर्वाचन हुआ है। राष्ट्रपति मून पहले ही अपने देश की संसद में उत्तर कोरिया के प्रति शांति की पहल करने की बात कह चुके हैं लेकिन इसके बाद भी उत्तर कोरिया द्वारा कथित तौर पर उकसावे वाले परीक्षण को बेहद गंभीर माना जा सकता है। दूसरी ओर दक्षिण कोरियाई सरकारी समाचार एजेंसी योनहाप के अनुसार राष्ट्रपति मून जे.इन ने इस मुद्दे पर चर्चा के लिए अपनी सुरक्षा परिषद की आपात बैठक बुलाई है

वहीं समाचार एजेंसी एएफपी के मुताबिक जे.इन ने इस मिसाइल टेस्ट को लापरवाह और भड़काने वाला कदम करार दिया है बता दें कि उत्तर कोरिया ने इस साल कई मिसाइल टेस्ट किए हैं हालांकि पिछले महीने किए गए दो मिसाइल टेस्ट नाकाम रहे थे और लॉन्च के कुछ ही देर बाद इनमें विस्फोट हो गया था। गौरतलब है कि उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन द्वारा दक्षिण कोरिया को लेकर किसी बड़े युद्ध की चेतावनी दी गई थी।

मून जे-इन बने दक्षिण कोरिया के नए राष्ट्रपति

दक्षिण कोरिया के नए राष्ट्रपति ने बढ़ाया उत्तर कोरिया की ओर अमन का हाथ

उत्तर कोरिया और अमेरिका के संबंध और बिगड़े

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -