अमेरिका में मुस्लिम महिला को हिजाब पहनने पर बैंक से बाहर निकाला
अमेरिका में मुस्लिम महिला को हिजाब पहनने पर बैंक से बाहर निकाला
Share:

न्यूयॉर्क : अमेरिका कितनी भी दुहाई दे कि उसके देश में नस्ल भेद नहीं होता लेकिन बार -बार होने वाली ऐसी घटनाएं यही इशारा कर रही है.ताज़ा मामला यहां एक बैंक में मुस्लिम महिला को हिजाब पहनने पर स्टाफ ने धमकाया और कथित तौर पर धक्के मारकर बाहर निकालने का सामने आया है. यह मामला वॉशिंगटन मेें साउंड क्रेडिट यूनियन की एक शाखा का है, जहां पीड़िता जमीला मोहम्मद नामक महिला कार का भुगतान करने के लिए गई थीं.

इस बारे में जमीला ने कहा कि जब वो बैंक में थीं, वहां बेसबॉल कैप पहने दो और ग्राहक थे, लेकिन, उन्हें बिना किसी मुश्किल के सेवाएं दी जा रही थीं.मुझसे मेरा हुड उतारने को कहा जा रहा था.मैंने काउंटर पर बैठे टेलर से केवल इतना कहा कि मुझे केवल अपने कार नोट का भुगतान करना है.ये मेरा हुड है और मेरा चेहरा है. मैं शालीनता से बात कर रही हूं और सभी बातें मान रही हूं.भेदभाव होता देख जमीला ने तुरंत अपना मोबाइल निकाला और पूरी घटना को रिकॉर्ड करने लगी.

बता दें कि जमीला ने बताया कि जब वो टेलर से बात कर रही थीं, तभी ब्रांच का सुपरवाइजर उनके पास आया और उसने कहा कि 3 तक गिनती गिनने के बाद वो 911 पर कॉल करेगा. जमीला ने कहा, मुझे एक शब्द भी कहने का मौका नहीं दिया गया. मुझे जबरदस्ती बैंक से धक्के मारकर बाहर निकाल दिया गया. आंखों में आंसू थे और खुद बहुत शर्मिंदा महसूस कर रही थी. हालाँकि क्रेडिट यूनियन ने इस घटना पर अपनी माफी फेसबुक पर पोस्ट की.

यह भी देखें

लादेन का बेटा लेगा अमेरिका से पिता की मौत का बदला

भारत को मिली सफलता, प्रतिबंधित हुआ हाफिज़ सईद का आतंकी संगठन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -