उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन ने घटाया वजन

उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन इस समय चर्चाओं का हिस्सा बने हुए हैं। वैसे तो वह हमेशा ही चर्चाओं में रहते हैं लेकिन इस समय उन्हें सबसे अधिक सुर्ख़ियों में देखा जा रहा है। जी दरअसल इस बार किम अपने वजन को लेकर सुर्खियों में हैं। मिली जानकारी के तहत किम ने अपना वजन 20 किलो तक कम कर लिया है। जी दरअसल हाल ही में किम को एक मिलिट्री परेड में हिस्सा लेते देखा गया, और यहाँ वह एक नए लुक में नजर आए। सामने आई तस्वीरों में यह साफ देखा जा सकता है कि किम पहले की अपेक्षा काफी स्लिम और फिट नजर आ रहे हैं। कुछ रिपोर्ट में अब यह दावा किया जा रहा है कि किम ने अपना वजन 20 किलो तक कम कर लिया है। वहीँ बात करें परेड की तो परेड में किम हाथ हिलाकर वहां मौजूद लोगों का अभिवादन करते नजर आए।

आप सभी को बता दें कि उत्तर कोरिया ने देश के 73वें स्थापना दिवस के उपलक्ष्य में अपनी राजधानी में ‘गूज स्टेप’ (विशेष प्रकार का कदमताल) करते सैनिकों और सैन्य साजो-सामान की परेड निकाली। वहीं इस परेड की निगरानी राष्ट्र के सर्वोच्च नेता किम जोंग उन ने की। इस बारे में सरकारी मीडिया ने बीते गुरुवार को जानकारी दी। ‘कोरियन सेंट्रल न्यूज एजेंसी’ ने हाल ही में यह बताया है कि लड़ाकू विमानों ने ‘किम इल सुंग स्क्वायर’ के ऊपर विशेष बनावट (फॉर्मेशन) में उड़ान भरी और इस चौराहे का नाम किम के दादा, राष्ट्र के संस्थापक के नाम पर पड़ा है। आप सभी को बता दें कि रोडोंग सिनमन समाचार-पत्र ने किम की एक तस्वीर प्रकाशित की जो क्रीम रंग का सूट पहने हुए और सैनिकों एवं दर्शकों का बालकनी से अभिवादन करते दिख रहे हैं।

आपको हम यह भी जानकारी दे दें कि उत्तर कोरिया अक्सर किम इल सुंग स्क्वायर पर परेड में हजारों हंस-कदमताल (गूज स्टेप) करने वाले सैनिकों और अपने सबसे उन्नत सैन्य साजो-सामान को प्रदर्शित करके राष्ट्र के प्रमुख दिवस मनाता है। अब बात करें तानाशाह किम जोंग उन के बारे में तो वह हमेशा ही अपने ज्यादा वजन की वजह से स्वास्थ संबंधी समस्याओं का सामना करते रहे हैं ऐसे में अब उनका नया लुक वाकई में सभी को हैरान कर गया है।

9 ग्राम ज्वेलरी, 69 हज़ार कैश... जानिए कितनी है ममता बनर्जी की कुल संपत्ति

बीच सड़क पर लगाया केले का पेड़, वजह सुनकर होगी हैरानी

उत्तराखंड: सिरोबगड़ में फटा बादल, अलकनंदा नदी में गिरा डीजल से भरा टैंकर

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -