नॉर्थ कोरिया ने अमेरिका को दी परमाणु हमले की धमकी
नॉर्थ कोरिया ने अमेरिका को दी परमाणु हमले की धमकी
Share:

नॉर्थ कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन ने अमेरिका पर परमाणु हमले की धमकी दी है. तानाशाह ने अमेरिका को धमकी देते हुए कहा कि यदि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने नॉर्थ कोरिया को भड़काना जारी रखा तो फिर हमें अमेरिका पर परमाणु हथियारों का प्रयोग करना पड़ेगा.

किम जोंग का कहना है कि अमेरिका युद्ध के लिए बेचैन हो रहा है. वो खुद को तीसरे विश्व युद्ध की तरफ लेकर जा रहा है, लेकिन उसे याद रखना चाहिए कि अगर वह इसी तरह से बर्ताव करता रहा, तो फिर उसे परमाणु हमलों का सामना करना पड़ेगा. नॉर्थ कोरिया की ओर से यह धमकी उस समय आई है जब अमेरिका के बॉम्बर जेट्स इस देश की सीमा तक पहुंच गए थे. किम जोंग ने यह भी कहा कि यदि युद्ध के हालात बने तो उनकी सेनाएं अमेरिका को किसी भी तरह की चुनौती देने को तैयार हैं.

इससे पहले अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा था कि नॉर्थ कोरिया से निपटने में अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति जॉर्ज बुश, बिल क्लिंटन और बराक ओबामा नाकाम साबित हुए हैं, लेकिन वह जरूर कामयाब होंगे. उन्होंने अपने विदेश मंत्री रेक्स टिलरसन को 'तैयारी' करने का आदेश भी दे दिया है. ट्रंप ने ट्वीट कर कहा था कि 'रॉकेट मैन' के साथ अच्छा व्यवहार पिछले 25 साल में काम नहीं आया, तो अब कैसे काम आएगा?

अमेरिकी अधिकारी ने माना आतंकी संगठनों से पाकिस्तान की है सांठ-गांठ

सीरिया का शीर्ष आतंकी कमांडर हवाई हमले में हुआ गंभीर घायल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -