नार्थ कोरिया ने परमाणु परीक्षणों को बंद करने की सहमति दी, पर लगाई शर्त....
नार्थ कोरिया ने परमाणु परीक्षणों को बंद करने की सहमति दी, पर लगाई शर्त....
Share:

सिओल : विदेश जगत से प्राप्त हो रहे समाचार के मुताबिक जिस प्रकार से दो सप्ताह पूर्व ही नार्थ कोरिया ने अपने पहले हाइड्रोजन बम का परिक्षण करके सबको चौंका दिया था उसके बाद नार्थ कोरिया के इस कार्य की हर और से निंदा होने लगी थी. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पता चला है कि नॉर्थ कोरिया ने अब अपने परमाणु परीक्षणों को बंद करने का निर्णय लिया है.

परन्तु इसके साथ-साथ नार्थ कोरिया ने अपनी एक शर्त भी रखी है. बता दे कि अपनी इस मांग के तहत कोरिया ने अमरीका और साउथ कोरिया के बीच होने वाले सैन्य अभ्यास और समझौतों को रोकने की मांग की है। यह महत्वपूर्ण जानकारी नॉर्थ कोरिया ने शुक्रवार रात को स्टेट मिडिया के सामने व्यक्त की है. इस दौरान नार्थ कोरिया ने अपने इस बयान में आगे कहा है कि हमारे इन प्रस्तावों को अमेरिका पहले से ही ठुकराता चला आया है.

इसके पीछे अमेरिका ने नार्थ कोरिया के सामने शर्त रखी थी कि प्योंगयांग को एटमिक गतिविधियां पूरी तरह बंद करनी होंगी, लेकिन नॉर्थ कोरिया इसके लिए कभी तैयार नहीं हुआ। अपने एक बयान में नार्थ कोरिया ने एक स्पीकर के जरिये कहा कि हमने  6 जनवरी को हीलियम बम टेस्ट किया था वह सही था तथा यह देश के बचाव करने और ताकत का अहसास कराने के लिए किया गया था.   

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -