राकेट में ईंधन भरने को तैयार उत्तर कोरिया, जल्द ही लाँच करेंगे नई मिसाइल
राकेट में ईंधन भरने को तैयार उत्तर कोरिया, जल्द ही लाँच करेंगे नई मिसाइल
Share:

टोक्यो : एक ओर जहाँ नि:शस्त्रीकरण का माहौल पुरे विश्व में गरमाया हुआ है वही दूसरी ओर उत्तरी कोरिया अपनी एक नई मिसाइल तैयार करने के बाद अब जल्द ही लाँच करने की तैयारी में है। अमेरिका उपग्रह विभाग के आंकडों के अनुसार दरअसल उत्तर कोरिया की योजना इसी महीने अंतर्राष्ट्रीय विरोध के जारी रहने के बावजूद भी अपना एक रॉकेट लाँच करने की है, और संभवतः उन्होंने इस रॉकेट में ईंधन भरना आरम्भ भी कर दिया। 

एक जापानी समाचार पत्र ने अमेरिका के एक अधिकारी का जिम्मा देते हुए खबर दी है कि उत्तरी कोरिया ने रॉकेट को लाँच करने के लिए 8 से 25 फरबरी के बीच का समय निर्धारित किया है यह समय देश के वर्तमान सुप्रीमो किम जांग के दिवंगत पिता किम जांग इल के जन्मदिन (16 फरवरी) के आसपास है। 

उत्तर कोरिया का कहना है की यह उनका एक पूरी तरह से वैज्ञानिक अंतरिक्ष कार्यक्रम है। जिसका खंडन करते हुए अमेरिका और उसके सहयोगियों का कहना है कि, उत्तर कोरिया का राकेट कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य अमेरिका के प्रमुख क्षेत्रो तक भीषण हमला करने में सक्षम बैलिस्टक मिसाइल विकसित करना है। एक अज्ञात अमेरिकी अधिकारी तथा जापान के एक पत्र से पता चला है कि जल्द ही उत्तर कोरिया ये रॉकेट लाँच करेगा। 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -