आज से शुरू होगा मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस 2021

मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस 2021 या MWC 2021 दुनिया के सबसे बड़े तकनीकी आयोजनों में से एक है। Google और Samsung जैसे टेक टाइटन्स सहित सैकड़ों टेक फर्म भी बार्सिलोना में हर साल टेक फेस्टिवल में हिस्सा लेती हैं। ये बड़े टेक टाइटन्स अपनी आगामी दूरसंचार तकनीकों, उत्पादों या विचारों का प्रदर्शन करते हैं। मोबाइल कम्युनिकेशंस एसोसिएशन के लिए ग्लोबल सिस्टम, जो मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस के आयोजक हैं, उन्होंने कोरोना स्थिति के कारण पिछले साल के कार्यक्रम को रद्द कर दिया था।

एमडब्ल्यूसी 2021 की घटना तिथियां:
GSMA ने पहले 28 जून से बार्सिलोना में शुरू होने वाले इवेंट को वापस लाने का फैसला किया था। MCW 2021 चार दिवसीय कार्यक्रम में होने के लिए पूरी तरह तैयार है जो आज यानी 28 जून से शुरू होगा और गुरुवार यानी 1 जुलाई को समाप्त होगा।

एमडब्ल्यूसी 2021 से उम्मीदें:
गॉगल, नोकिया, Xiaomi, सैमसंग, फेसबुक और सोनी जैसे टेक टाइटन्स ने इस साल एमडब्ल्यूसी के फिजिकल एडिशन में शामिल नहीं होने का फैसला किया है । उनमें से कई अभी तक अपने उत्पादों या प्रौद्योगिकियों को प्रदर्शित करने के लिए वस्तुतः या भौतिक के रूप में अपनी उपस्थिति के बारे में पुष्टि करने के लिए कर रहे हैं । ऐसा हो सकता है कि वे मेगा इवेंट को पूरी तरह से छोड़ देंगे।

ब्रांड जो MWC 2021 में भाग ले रहे हैं:
* सैमसंग का MWC 2021 वर्चुअल इवेंट सोमवार को होगा, जो फंक्शन का पहला दिन होता है।
* कोरियाई इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनी ने भी अनुमानित प्रक्षेपणों की ओर इशारा करते हुए एक वीडियो निकाला था ।
* इंटेल और लेनोवो ने MWC 2021 में अपनी भागीदारी की पुष्टि की है। चिपसेट कंपनी 5G और एआई से संबंधित उत्पादों और प्रौद्योगिकियों को लॉन्च कर सकती है । जबकि लेनोवो MWC 2021 में और अधिक नए उपकरणों को लॉन्च कर सकता है।

MWC 2021 में महत्वपूर्ण मुख्य वक्ता के रूप में:
स्पेसएक्स के सीईओ एऑन मस्क, एडब्ल्यूएस के सीईओ एडम सेलिस्की और आईबीएम के सीईओ अरविंद कृष्णा नए जमाने की तकनीकों या कंपनी के नए उत्पादों पर अपने विचार साझा करेंगे।

अब CoWIN पोर्टल पर ही पासपोर्ट से लिंक हो जाएगा टीकाकरण प्रमाणपत्र, जानिए कैसे?

Microsoft Windows 11 संस्करण विश्व स्तर पर किया गया लॉन्च

Swiggy के बाद अब Bluedart का बड़ा ऐलान, ड्रोन से करेगा प्रोडक्ट्स की डिलीवरी

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -